IND W vs AUS W Head to Head: बेहद डरावना है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड, सेमीफाइनल से पहले बढ़ाएगा टेंशन!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1581996

IND W vs AUS W Head to Head: बेहद डरावना है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड, सेमीफाइनल से पहले बढ़ाएगा टेंशन!

India W vs Australia W Semifinal: भारत और ऑस्ट्रेलिया टी-20 वर्ल्डकप के पहले सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे. अब तक के दोनों टीमों के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो ऑस्ट्रेलिया हमेशा टीम इंडिया के सामने मुश्किल चुनौती बना है. 

IND W vs AUS W Head to Head: बेहद डरावना है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड, सेमीफाइनल से पहले बढ़ाएगा टेंशन!

India W vs Australia W Semifinal: आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप 2023 (ICC Womens T20 World Cup 2023) के लिए चारों टीमों के नाम तय हो चुके हैं. पहले सेमीफाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम (IND W vs AUS W Semifinal Match)  आमने-सामने होंगी. जानिए दोनों टीमों में किसका पलड़ा भारी है, यह मैच कब और कहां खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी
पहले सेमीफाइनल मैच में भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया की मजबूत चुनौती होगी. टूर्नामेंट में अब तक के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो ऑस्ट्रेलिया लीग के चारों मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची है, जबकि भारतीय टीम ने चार में से तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल का रास्ता तय किया है. टीम इंडिया को अगर सेमीफाइनल में जीत दर्ज करनी है तो बेहतर खेल दिखाना होगा, क्योंकि टूर्नामेंट में टीम ने टुकड़ों में प्रदर्शन दिया है. कप्तान हरमन प्रीत कौर हों या टीम के अन्य खिलाड़ी सभी को एकजुट होकर बढ़िया खेल दिखाना होगा, तभी टीम कंगारूओं से पार पा सकेगी. 

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने किया है बेहतरीन प्रदर्शन
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 30 टी-20 मैच हुए हैं जिसमें से भारतीय टीम केवल 6 में जीत दर्ज कर सकी है जबकि 22 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. दोनों टीमों के ताजा प्रदर्शन पर नजर डालें तो ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया को भारत में ही पटखनी दे चुकी है. साथ ही उसके पास टी-20 वर्ल्डकप का खासा अनुभव भी हासिल है. अब तक कंगारू टीम  6 बार टी-20 वर्ल्डकप की ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुकी है. जबकि टीम इंडिया का अभी भी ट्रॉफी का इंतजार बना हुआ है. हालांकि इस बार टीम इंडिया के खिलाड़ियों को देखते हुए फैंस को उम्मीद है कि 2023 की ट्रॉफी भारत की झोली में ही आएगी. 

 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला सेमीफाइनल कब और कहां खेला जाएगा? (IND W vs AUS W Semifinal, Date, Time, Venue)
भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच पहला  सेमीफाइनल मैच 23 फरवरी को भारतीय समयानुसार शाम 6.30 से खेला जाएगा.  दोनों टीमें केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर आमने-सामने होंगी. 

भारत की महिला टीम का स्क्वाड
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे.

ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड
मेग लैनिंग (कप्तान), एलिसा हीली (विकेटकीपर), डार्सी ब्राउन, एशलीग गार्डनर, किम गर्थ, हीथर ग्राहम, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, अलाना किंग, ताहलिया मैकग्राथ, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहम.

Trending news