Ind vs SL: मैच में परफॉरमेंस से ज्यादा शिवम मावी का आसमानी एक्शन चर्चा में, इरफान पठान ने बताया कमजोरी, कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1515480

Ind vs SL: मैच में परफॉरमेंस से ज्यादा शिवम मावी का आसमानी एक्शन चर्चा में, इरफान पठान ने बताया कमजोरी, कही ये बात

Ind Vs SL T20 Series: भारत-श्रीलंका के बीच पहले टी-20 मैच में युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी (Shivam Mavi) ने पदार्पण किया. पहले ही मैच में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चार विकेट झटके. लेकिन शानदार परफॉर्मेंस के साथ उनके बॉलिंग एक्शन को लेकर सवाल उठ रहे हैं. 

Shivam Mavi (File Photo)

Ind Vs SL T20: भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का रोमांच जारी है, मंगलवार को खेले गए पहले मैच में भरपूर रोमांच देखने को मिला था, जहां टीम इंडिया ने यह मुकाबला 2 रन से अपने नाम किया था. मैच में डेब्यू करने वाले उत्तर प्रदेश के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी (Shivam Mavi) ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया.  
जिसकी वजह से भारत को मैच में जीत हासिल हुई. हालांकि उनके बॉलिंग एक्शन को लेकर भी सवाल खड़े हुए हैं. 

मावी की घातक गेंदबाजी ने टीम इंडिया को दिलाई थी जीत 
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल की 41 और 31 रनों की तेज पारी की बदौलत  162 रन बनाए. जबकि श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 160 रन ही बना सकी. कप्तान शनाका ने 27 गेंदों पर 45 रन और करुणारत्ने ने 16 गेंदों पर 23 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे यह कामयाब नहीं हो सका. कप्तान हार्दिक पांड्या की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए तेज गेंदबाज शिवम मावी ने दमदार प्रदर्शन दिखाया, उन्होंने अपने स्पेल के चार ओवर में 22 रन देकर चार विकेट झटके. 

बॉलिंग एक्शन को लेकर उठे सवाल
वहीं, उनके बॉलिंग एक्शन को लेकर भी चर्चाएं हो रही हैं. दरअसल, मैच में कमेंट्री के दौरान पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान बात कर रहे थे, उन्होंने कहा, उनका रनअप काफी स्मूथ है लेकिन जब ये तेज गेंदबाज बॉलिंग करता है तो उनका मुंह ऊपर की ओर होता है, जिसकी वजह से वह बल्लेबाज को अंतिम समय तक नहीं देख पाते. उनकी यह कमी बॉलिंग में भारी पड़ सकती है. हालांकि, उन्होंने पर्दापण मैच में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. 

IPL 2023: 11 नहीं अब टीम में होंगे 15 खिलाड़ी, आईपीएल 2023 में आएगा 'इम्पैक्ट प्लेयर रूल', जानिए इसके बारे में सब कुछ

आज खेला जाएगा दूसरा टी20
बता दें कि भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 आज यानी गुरुवार को खेला जाएगा. जो श्रीलंकाई टीम के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा, वहीं इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी. उम्मीद है कि शानदार प्रदर्शन के चलते शिवम मावी इस मैच में भी टीम में नजह आएंगे. टीम में बदलाव की बात करें तो पिछले मैच में चोटिल हुए संजू सैमसन सीरीज से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह टीम में जितेश शर्मा को मौका मिला है, हालांकि प्लेइंग-11 में सैमसन की जगह राहुल त्रिपाठी को मौका मिल सकता है, वहीं हर्षल पटेल की जगह अर्शदीप सिंह को शामिल किया जा सकता है. 

UP Nagar Nikay Chunav 2022: नगर निगम, नगरपालिका का कार्यकाल खत्म, तो क्या वार्डों में खत्म हो जाएंगे विकास कार्य , जानें कैसे चलेगा काम

Trending news