इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इत्र कारोबारियों के यहां मारा छापा, जीएसटी चोरी की जांच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1472110

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इत्र कारोबारियों के यहां मारा छापा, जीएसटी चोरी की जांच

आयकर विभाग को कन्नौज में कुछ कारोबारियों द्वारा लगातार जीएसटी चोरी की शिकायत मिल रही थी. सोमवार को जैसे ही इनकम टैक्स विभाग ने छापेमार कार्रवाई शुरू की, शहर में सनसनी फैल गई.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इत्र कारोबारियों के यहां मारा छापा, जीएसटी चोरी की जांच

प्रभम श्रीवास्तव/कन्नौज: टैक्स चोरी की शिकायत पर राज्यकर जीएसटी टीम ने इत्र कारोबारियों के यहां छापेमारी की. टीम ने शेखाना मोहल्ला व अहमदीटोला मोहल्ला में छापेमारी की. टीम ने कारोबारियों के यहां प्रपत्रों की जांच की. टीम कुछ कागजातों को अपने साथ ले गई है. लगभग एक घंटे तक टीम ने कागजात खंगाले. एक बार फिर हुई इत्र कारोबारियों के यहां छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है.

जीएसटी चोरी की शिकायत पर कार्रवाई
कन्नौज में बड़े पैमाने पर इत्र का कारोबार किया जाता है. सोमवार को राज्यकर जीएसटी टीम ने टैक्स चोरी की शिकायत में कई जगह छापेमारी की. जीएसटी टीम सबसे पहले शहर के शेखाना मोहल्ला निवासी इत्र कारोबारी सारिक सिद्दीकी व बिलाल सिद्दीकी पुत्रगण डॉ. हाशिमी सिद्दीकी के घर छापेमारी की. इस दौरान तीन सदस्यीय टीम ने लगभग एक घंटे तक दस्तावेजों की जांच पड़ताल की. साथ ही टीम ने स्टॉक रजिस्टर, टर्नओवर आदि रजिस्टर चेक किए. जांच पूरी होने के बाद टीम दस्तावेजों को अपने साथ ले गई है. इसके साथ ही टीम ने इत्र कारोबारी अहमदी टोला निवासी फुरकान के घर व कारखाना पर छापा मारा. 

यह भी पढ़ें: अस्पताल में नहीं मिला उपचार, गर्भवती ने सड़क किनारे बच्ची को दिया जन्म
बिना लाइसेंस के कारोबार
यहां पर भी टीम ने स्टॉक रजिस्टर के अलावा अन्य कागजातों की जांच पड़ताल की. राज्यकर जीएसटी टीम के उपायुक्त राम नारायण ने बताया कि उनको सूचना मिली है कि कुछ लोग अपंजीकृत रूप से कार्यरत है. जबकि कुछ लोग अपने घोषित टर्नओवर को कम दिखा रहे है. छापेमारी के दौरान स्टॉक व टर्नओवर आदि की जांच की गई है. उन्होंने बताया कि जिन कागजातों को जब्त किया गया है, उनकी जांच की जाएगी. उसके बाद ही कितनी टैक्स चोरी की जा रही है, इसका खुलासा हो पाएगा. 

Trending news