सावधान : भूलकर भी न लगाएं मौत की ऐसी बाजी, IIT के छात्र ने लगाई जानलेवा शर्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1568968

सावधान : भूलकर भी न लगाएं मौत की ऐसी बाजी, IIT के छात्र ने लगाई जानलेवा शर्त

हरिद्वार में रविवार को एक हादसे में आईआईटी रुड़की में पढ़ने वाले छात्र की मौत हो गई. छात्र ने बातों-बातों में अपने दोस्तों के साथ ऐसी शर्त लगाई जिससे उसकी सांसे ही छिन गईं.

सावधान : भूलकर भी न लगाएं मौत की ऐसी बाजी, IIT के छात्र ने लगाई जानलेवा शर्त

करन खुराना/हरिद्वार: आईआईटी रुड़की इलेक्ट्रिक का एक छात्र सिद्धार्थ दोस्तों के साथ हरिद्वार में गंगा स्नान करने आया था, लेकिन चंडी घट पुल के नीचे गंगा में नहाते समय वह डूब गया. बताया जा रहा है कि दोस्तों से उसने तैरकर गंगा पार करने की शर्त लगाई थी. जब सिद्धार्थ गंगा तैरकर पार कर रहा था तो उसका वीडियो बनाते दोस्त भी गंगा किनारे खड़े थे. गंगा में तैरता सिद्धार्थ काफी दूर तक चला गया, लेकिन इससे पहले कि वह गंगा के दूसरे किनारे पर पहुंचता तेज धारा की चपेट में आकर वह बह गया. मौके पर पहुंची एसडीआरएफ और जल पुलिस की टीम ने काफी मशक्कत के बाद सिद्धार्थ का शव बरामद किया. पुलिस द्वारा इसकी सूचना परिजनों को दी गई. वहीं पुलिस गंगा नहाने आए सिद्धार्थ के दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है.

एसपी क्राइम रेखा यादव का कहना है कि ''सिद्धार्थ अपने दोस्तों के साथ गंगा स्नान करने आया था. सिद्धार्थ तैराकी भी जानता था और अपने दोस्तों के साथ गंगा में तैर रहा था. गंगा के बीच में जाने के कारण वह गंगा में डूबने लगा. सूचना मिलने पर जल पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक सिद्धार्थ की गंगा में डूबने से मौत हो चुकी थी. 

यह भी पढ़ें: यूपी और बिहार के गन्ना किसान होंगे मालामाल, वैज्ञानिकों ने खोजी गन्ने के कैंसर की दवा

पुलिस ने शव को बरामद कर परिजनों को इसकी सूचना दी गई है. इस मामले में सिद्धार्थ के दोस्तों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है.'' युवक की जरा सी लापरवाही कैसे उसके मौत की वजह बन गई, इसका यह एक जीता जागता उदाहरण है. ऐसे हादसों से बचाव के लिए जागरुकता बेहद जरुरी है.

WATCH: 13 से 19 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news