हिमाचल चुनाव में सीएम योगी की डिमांड: आदित्यनाथ करेंगे कई रैलियों समेत जनसभाएं हिल स्टेट प्रचार के लिए जाएंगे कई दिग्‍गज
trendingNow,recommendedStories0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1414157

हिमाचल चुनाव में सीएम योगी की डिमांड: आदित्यनाथ करेंगे कई रैलियों समेत जनसभाएं हिल स्टेट प्रचार के लिए जाएंगे कई दिग्‍गज

Himachal Chunav 2022: भाजपा के कई दिग्‍गज और लोकप्रिय नेता भी हिमाचल में चुनाव प्रचार करने पहुंचेंगे...CM योगी की डिमांड इस हिल स्टेट में काफी ज्यादा है

File photo

Himachal Chunav 2022: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बजते ही सभी राजनीतिक पार्टियां एक्टिव हो गईं.  प्रदेश में उम्‍मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद अब चुनाव प्रचार की गहमा-गहमी खूब तेजी से चल रही है. बीजेपी सत्ता की चाबी इस बार भी अपने पास ही रखना चाहती है. ऐसे में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ योगी आदित्यनाथ को भी करिश्मे के तौर पर देखा जा रहा है. यही कारण है कि भाजपा की ओर से योगी प्रदेश में भाजपा के पक्ष में वोट मांगेंगे.

CM योगी करेंगे हिमाचल विधानसभा चुनाव में प्रचार
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिमाचल विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए उतरेंगे. फिलहाल सीएम योगी की दो रैलियों की तारीखें तय हो गई हैं. योगी आदित्यनाथ हिमाचल में 8 और 10 नवंबर को रैली करेंगे. सीएम की यह दोनों रैली शिमला में होनी है. हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होना है.

कम से कम 10 रैलियां करेंगे योगी आदित्यनाथ
बीजेपी सीएम योगी की हिमाचल प्रदेश में तकरीबन 10 चुनावी रैलियां आयोजित करने का प्रस्ताव बना रही है. अपनी इन 10 रैलियों के अलावा योगी बीस से ज्यादा जनसभाएं कर सकते हैं. हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इन रैलियों का एलान तो नहीं हुआ है, लेकिन जल्द ही रैलियों का पूरा खाका तैयार कर लिया जाएगा.

पीएम मोदी की रैलियां
प्रधानमंत्री मोदी राज्य में चार रैली करेंगे, जिसमें 5 नवंबर को दो रैली और 9 नवंबर को दो रैली शामिल है.  5 नवंबर वाली रैली सोलन जिले की विधानसभा सीट पर होगी.  यह शिमला लोकसभा सीट के तहत आती है.  वहीं, उसी दिन दूसरी रैली सुंदर नगर में होगी. यह मंडी लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है. पीएम मोदी की  तीसरी और चौथी रैली 9 नवंबर को आयोजित होगी. इस दिन वे एक साथ फिर दो रैली करेंगे. इसमें तीसरी रैली हमीरपुर लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली चांबी विधानसभा सीट है,  जबकि चौथी रैली शाहपुर में होगी, जो कांगड़ा  लोकसभा सीट के तहत आती है. ये मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का गृह जनपद भी है.

दूसरे राज्‍यों में भी योगी की डिमांड
इतिहास में ऐसे कई उदाहरण देखने को मिले हैं जब बीजेपी ने टक्कर वाले मुकाबले में पीएम मोदी के चेहरे और उनके काम को खूब भुनाया. उत्तराखंड का हालिया विधानसभा चुनाव उदाहरण है. लगभग हर राज्य के भाजपा कार्यकर्ताओं की विधानसभा और लोकसभा चुनाव के प्रचार में योगी की उपस्थिति की मांग की जाती है. सिर्फ कार्यकर्ता ही क्यों आम जनता भी योगी को पसंद करती है.  पीएम मोदी चुनाव प्रचार के लिए ब्रांड योगी पर बहुत भरोसा करते हैं.

12 नवंबर को वोटिंग,8 दिसंबर को नतीजे
हिमाचल में 12 नवंबर को मतदान होने हैं, जबकि आठ दिसंबर को चुनावी नतीजों का ऐलान होगा. प्रदेश में पिछले तीन दशकों में सत्ता परिवर्तन होता रहा है. इस बार भाजपा, कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में है. ऐसे में चुनावी मुकाबला त्रिकोणीय रहने के आसार हैं.

Himachal Election: हिमाचल चुनाव में बढ़ेगी सरगर्मी, उत्तराखंड बीजेपी के दिग्गज नेता करेंगे प्रचार, लिस्ट हुई जारी
 

 

 

 

Trending news