Gyanvapi Dispute: ज्ञानवापी-शृंगार गौरी मामले में कल फिर होगी सुनवाई, सभी की निगाहें अदालत पर टिकीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1253451

Gyanvapi Dispute: ज्ञानवापी-शृंगार गौरी मामले में कल फिर होगी सुनवाई, सभी की निगाहें अदालत पर टिकीं

ज्ञानवापी को हिंदुओं को सौंपने की मांग वाली याचिका पर कल यानी की 12 जुलाई को सुनवाई होगी.

Gyanvapi Dispute: ज्ञानवापी-शृंगार गौरी मामले में कल फिर होगी सुनवाई, सभी की निगाहें अदालत पर टिकीं

Gyanvapi Shringar Gauri Case: ज्ञानवापी को हिंदुओं को सौंपने की मांग वाली याचिका पर कल यानी की 12 जुलाई को सुनवाई होगी. बता दें कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में ज्ञानवापी मस्जिद हिंदुओं को सौंपने, मुस्लिम पक्ष के यहां प्रवेश पर रोक और एडवोकेट कमीशन सर्वे के दौरान मिले शिवलिंग की आकृति आदिविशेश्वर की तत्काल प्रभाव से हर दिन पूजा शुरू कराने की मांग को लेकर याचिका की गई है. इस याचिका पर सुनवाई 30 मई 2022 को हुई थी. 

Bhojpuri Song: Doli Saja Ke Rakhna का दूसरा गाना रिलीज, आम्रपाली और खेसारी के बीच नजर आई सिजलिंग केमिस्ट्री

मुस्लिम पक्ष पेश कर रहा है अपनी दलीलें 
वहीं,  मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव ने जी मीडिया से बातचीत में कहा हिंदू पक्ष में बौखलाहट है. उन्होंने कहा कि कल कोर्ट में अपना मजबूत दावा पेश करेंगे. आपको बता दें कि वर्तमान में केस की मेरिट पर सुनवाई चल रही है. मुस्लिम पक्ष अपनी दलीलें पेश कर रहा है. 12 जुलाई को मुस्लिम पक्ष की पेश की गई दलीलें पूरी हो जाएंगी, तब हिंदू पक्ष अपने दावे पेश करेगा. 

हिंदू पक्ष ने ट्रस्ट गठन का किया ऐलान 
वहीं, सुनवाई से पहले हिंदू पक्ष ने ट्रस्ट गठन का ऐलान किया है. हिंदू पक्ष के ट्रस्ट बनाने की घोषणा के बाद मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव ने कहा कि ट्रस्ट पूरी तरह फर्जी है, क्योंकि पहले से ही काशी विश्वनाथ के नाम पर सरकार एक ट्रस्ट का गठन कर चुकी है. यह सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए मात्र एक नाटक है.

Pehchano Kaun: इस बच्ची ने नेशनल टीवी से शुरू किया था एक्टिंग करियर, आज है भोजपुरी सिनेमा की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस

मुस्लिम पक्ष ने की पूरी तैयारी
मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ ने कहा कि हिंदू पक्ष जो भी दावा कर रहा है. उसमें कोई भी दम नहीं है. अगर हिंदू पक्ष के पास 32 पॉइंट हैं, तो हमारे पास 52 ऐसे पॉइंट हैं जिन पर हम कोर्ट में दावा पेश करेंगे. उन्होंने विष्णु शंकर जैन पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि यह लोग बढ़-चढ़कर बयान दे रहे हैं. ऐसे में फैसला भी इन्हीं को लिखकर दे देना चाहिए.

आपको बता दें कि कल कोर्ट में सुनवाई से पहले मुस्लिम पक्ष पूरी तरह तैयारी करके जाना चाहता है. ऐसे में वकील अभय यादव आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे हैं. वहीं, इस मामले पर कल होने वाली सुनवाई को लेकर सभी की निगाहें कोर्ट पर टिकीं हुई है. 

ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में लगातार चल रही है सुनवाई
पिछली सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष के वकीलों ने याचिका की कॉपी वादी से प्राप्त की थी, ताकि मुस्लिम पक्ष अपना जवाब दाखिल कर सकें. इसके बाद इस मामले में कोर्ट में लगातार सुनवाई चल रही है. काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में स्थित ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में 12 जुलाई को अगली सुनवाई होनी. 

WATCH LIVE TV

Trending news