Chaturgrahi Yog 2023: 12 साल बाद मेष राशि में बनेगा चतुर्ग्रही योग, इन तीन राशियों को मिलेंगी खुशियां, आप भी हो सकते हैं Lucky
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1644118

Chaturgrahi Yog 2023: 12 साल बाद मेष राशि में बनेगा चतुर्ग्रही योग, इन तीन राशियों को मिलेंगी खुशियां, आप भी हो सकते हैं Lucky

Guru Goachar 2023: पंचांग के हिसाब से 14 अप्रैल को सूर्य मीन राशि से निकलकर मेष राशि में गोचर करेंगे.... फिर 22 अप्रैल को गुरु ग्रह बृहस्पति मेष राशि में प्रवेश करेंगे....ऐसा माना जा रहा है कि ऐसा संयोग करीब 12 साल बाद बन रहा है.

 

Chaturgrahi Yog 2023: 12 साल बाद मेष राशि में बनेगा चतुर्ग्रही योग, इन तीन राशियों को मिलेंगी खुशियां, आप भी हो सकते हैं Lucky

Guru and Surya Gochar 2023: पंचाग और ज्योतिष में बताया गया है कि एक अवधि के बाद सभी ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं. ग्रहों के राशि बदलने का प्रभाव सबी राशियों पर पड़ता है. कुछ के  लिए अच्छा होता है तो कुछ के लिए बुरा हो सकता है. पंचाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में मेष राशि में 4 ग्रहों की युति होने जा रही है. 22 अप्रैल के मेष राशि में चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा. आइए इस लेख में जानते हैं कि किन राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा.

मेष राशि में चतुर्ग्रही योग का निर्माण (Creation of Chaturgrahi Yoga in Aries)
पंचांग के हिसाब से 14 अप्रैल को सूर्य मीन राशि से निकलकर मेष राशि में गोचर करेंगे. फिर 22 अप्रैल को गुरु ग्रह बृहस्पति मेष राशि में प्रवेश करेंगे. पंचाग के मुताबिक इस राशि में पहले से ही राहु और बुध ग्रह मौजूद हैं. इन संयोगों से 22 अप्रैल को मेष राशि में चतुर्ग्रही योग का निर्माण हो रहा है. माना जा रहा है कि ऐसा संयोग करीब 12 साल बाद बन रहा है.

सूर्य और गुरु द्वारा किए गए राशि परिवर्तन होने से कई राशियों पर अलग-अलग तरह से प्रभाव पड़ेगा. किसी की जिंदगी में दुख तो किसी की जिंदगी में खुशियों की एंट्री होगी. 22 अप्रैल को बनने जा रहे चतुर्ग्रही योग के कारण 3 राशियां ऐसी हैं, जिनके जीवन में कई अच्छे बदलाव आएंगे. बात करते हैं सबसे पहले मेष राशि की...

Rohini Vrat 2023: हिंदू ही नहीं जैन धर्म के लिए भी खास है रोहिणी नक्षत्र व्रत, जानें तारीख के साथ पूजा-विधि और महत्व

मेष राशि (Mesh Rashi)
मेष राशि के लोगों के लिए 22 अप्रैल को बन रहा हचतुर्ग्रही योग बहुत ही शुभ होगा.  इन जातकों की पर्सनेलटी में बहुत बदलाव होगा.  ये जातक अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रयासरत रहेंगे.  यह समय सबसे अच्छा है. कुंवारे लोगों को रिश्ते भी आएंगे. बिजनेस भी बढ़िया रहेगा, तरक्की करेंगे. नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिलेगा.

कन्या राशि (Kanya Rashi)
कन्या राशि के जातकों के लिए चतुर्ग्रही योग अत्यंत शुभ साबित होगा. सेहत से जुड़ी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं. कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलने के संकेत हैं. काम की तारीफ होगी.  इस दौरान शोध से जुड़े जातकों को नई सफलता प्राप्त हो सकती है. 

क्या आपकी कुंडली में बैठा है दरिद्र योग? शनि बढ़ाए मुश्किल तो अपनाएं ये उपाय

धनु राशि (Dhanu rashi)
धनु राशि के लोगों के लिए चतुर्ग्रही योग बहुत ही शुभ माना जा रहा है. दौरान संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होने के संकेत मिल रहे हैं.  इच्छापूर्ति के भी योग बन रहे हैं.  साथ ही जो लोग अध्यात्म, धर्म या ज्योतिष से जुड़े क्षेत्र में काम कर रहे हैं, उनके लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा, इसके संकेत मिल रहे हैं. ऑफिस में बहुत से अच्छे मौके मिलेंगे आपको खुद को साबित करने के. कुछ बिगड़े हुए रिश्ते में मिठास पैदा होगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Baisakhi 2023: कब है बैसाखी? सूर्य की चाल से जुड़ा है इस पर्व का संबंध, बस एक क्लिक में जानें ज्योतिषीय महत्व

Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर नहीं सताएगी महंगाई, शुभ संयोग में 1 रुपये में सोना खरीदकर लक्ष्मी पाने का मौका

 

Trending news