UP Nurse Recruitment: यूपी के इस विभाग में निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन
Advertisement

UP Nurse Recruitment: यूपी के इस विभाग में निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन

 प्रदेश में एएनएम और स्टाफ नर्स के 8037 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसके लिए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने निर्देश जारी कर दिए हैं. 

UP Nurse Recruitment: यूपी के इस विभाग में निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन

UP Nurse Recruitment: उत्तर प्रदेश में एएनएम और स्टाफ नर्स के 8037 खाली पदों पर जल्द ही भर्ती प्रकिया शुरू हो जाएगी, जिसके लिए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने निर्देश जारी कर दिए हैं. यह निर्देश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन गवर्निंग बॉडी की बैठक में जारी किए गए हैं, जिसका उद्देश्य प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था को बेहतर करना है. 

8037 पदों पर होगी भर्ती
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन गवर्निंग बॉडी की बैठक में मुख्य सचिव ने यह जानकारी दी कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में संविदा नर्सिंग स्टॉफ व एएनएम स्टॉफ नर्स, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के वित्तीय वर्ष 2021-22 में 58,746 पद स्वीकृत किए गए थे, जिनमें  46,197 पदों पर संविदा कर्मी कार्यरत हैं. अभी भी 12549 पद रिक्त हैं, जिनमें  8037 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

Khelo India Youth Games: खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पदक जीतने वाले विजेताओं को यूपी सरकार करेगी पुरस्कृत

अस्पताल की सुविधाओं के मूल्यांकन के लिए किया जाएगा सर्वे
मुख्य सचिव ने प्रदेश की चिकित्सा सुविधा को बेहतर बनाने के लिए अस्पतालों की गुणवत्ता में सुधार की बात कही है. साथ ही अस्पताल आने वाले मरीजों से स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी लेने के लिए सर्वे कराया जाएगा. 

Gold-Silver Price Today: 28 जून को सोने-चांदी के ताजा रेट जारी, जानें आज के दाम

कोरोना के दौरान कार्य करने वालों को वरीयता
बैठक में एनएचएम द्वारा कोरोना के समय में अल्पकालीन आउटसोर्स संविदा मानव संसाधन को रिक्त पदों में वरीयता अंक प्रदान करते हुए भर्ती किए जाने के प्रस्ताव भी रखा गया. इस पर मुख्य सचिव ने कोविड सर्टिफिकेट देने से पहले एसीएमओ और सीएमओ द्वारा जांच किए जाने की बात कही है. 

Watch live TV

Trending news