Fatehpur: मकान की नींव खुदाई में मिले सोने-चांदी के सिक्के, लेकिन मालिक रह गया मायूस
Advertisement

Fatehpur: मकान की नींव खुदाई में मिले सोने-चांदी के सिक्के, लेकिन मालिक रह गया मायूस

फतेहपुर में एक शख्स को घर के निर्माण के दौरान सैकड़ों साल पुराने सिक्के मिले हैं. हालांकि उनकी खुशी की मियाद कुछ ही देर थी. पुलिस को जैसे ही इसकी जानकारी मिली उसने सिक्कों को अपने कब्जे में ले लिया.

Fatehpur: मकान की नींव खुदाई में मिले सोने-चांदी के सिक्के, लेकिन मालिक रह गया मायूस

अवनीश सिंह/फतेहपुर: जिले में मकान की नींव खोदाई के दौरान मिट्टी के घड़े में सफेद और पीली धातु के सिक्के मिले. अनुमान है कि सिक्के सोने और चांदी के है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सिक्कों को कब्जे में लेकर सील कर दिया. पुरातत्व विभाग को जानकारी देकर खुदाई पर रोक लगा दी है. बिंदकी कोतवाली के कस्बा स्थित ठठराही मोहल्ला निवासी सपा नेता जितेंद्र कोरी नटवर महाराष्ट्र प्रांत के पुणे में व्यापार करते हैं. मोहल्ले में इनका पुराना मकान है जो खंडहर में तब्दील हो चुका है, जिसमें मकान बनवाने के लिए शुक्रवार को जेसीबी खोदाई करा रहे हैं. खुदाई के दौरान जैसे ही जेसीबी ने मिट्टी निकाल कर बाहर फेंका तो उसमें मौजूद घड़ा टूट गया और सिक्के बिखर गए. 

थाने में रखवाया गया
कोतवाली प्रभारी रवींद्र श्रीवास्तव ने बताया कि 149 सिक्के मिले हैं. खोदाई के काम को बंद करा दिया गया है. एसडीएम बिंदकी अंजू वर्मा ने बताया कि कस्बे के ठठराही मोहल्ले में खोदाई के दौरान मिले सिक्कों को सीज कर थाने के मालखाने में रखवाया गया है.  

दीपावली पर यात्रियों को योगी सरकार का तोहफा, त्योहार पर भी नहीं थमेंगे बसों के पहिये

पुरातत्व विभाग करेगा पड़ताल
पुरातत्व विभाग को सूचना देकर जांच के लिए लिखा पढ़ी की गई है. कोतवाली प्रभारी रवींद्र श्रीवास्तव ने बताया कि 149 सिक्के मिले हैं. खोदाई के काम को बंद करा दिया गया है. एसडीएम बिंदकी अंजू वर्मा ने बताया कि कस्बे के ठठराही मोहल्ले में खोदाई के दौरान मिले सिक्कों को सीज कर थाने के मालखाने में रखवाया गया है. पुरातत्व विभाग को सूचना देकर जांच के लिए लिखा पढ़ी की गई है. यह कोई पहला मामला नहीं है जब घर या सार्वजनिक भवन के निर्माण के दौरान पुरातात्विक वस्तुए मिली हों. दूरदराज के इलाकों में तो कई बार लोग इन वस्तुओं को लेकर तरह-तरह की मनगढ़ंत बाते भी करते हैं. ऐसे में जरुरत है जागरुकता की.

Trending news