Atiq Ahmed Shot Dead:अतीक अहमद और भाई अशरफ की हत्या के बाद पूरे यूपी में हाईअलर्ट,धारा 144 लागू, 17 पुलिसकर्मी सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1654387

Atiq Ahmed Shot Dead:अतीक अहमद और भाई अशरफ की हत्या के बाद पूरे यूपी में हाईअलर्ट,धारा 144 लागू, 17 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Atiq Ahmed Shot Dead: उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिए गए माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार रात काल्विन अस्पताल के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई...इस घटना ने यूपी समेत पूरे देश को हिलाकर रख दिया है...पूरे प्रदेश में धारा 144 लगा दी गई है...

 

Atiq Ahmed Ashraf Ahmed shot dead

Atiq Ahmed Shot Dead: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के काल्विन हॉस्पिटल में जांच कराने के दौरान माफिया अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दोनों को पांच दिनों की रिमांड पर लाया गया था. दोनों को मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा परीक्षणों के लिए लाया गया था, उसी दौरान अज्ञात लोग आए और दनादन गोलियां चलाकर उन्हें ढेर कर दिया. पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही थी. कुल 15 राउंड फायरिंग की गई. अतीक और अशरफ को सिर में सटाकर गोली मारी गई और दोनों वहां ढेर हो गए. इस घटना का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग गठित की है.  गत दिनों उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. इस घटना ने यूपी समेत पूरे देश को हिलाकर रख दिया है.  पूरे प्रदेश में धारा 144 लगा दी गई है.  पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है.

सीएम योगी ने की लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को फील्ड में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए. इसमें सभी प्रदेश वासी सहयोग भी कर रहे हैं. आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना आए इसका ध्यान रखें. सीएम योगी ने कहा कि कानून के साथ कोई भी खिलवाड़ न करें. सीएम योगी ने जनता से अपील की है कि किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

14 भाग में डिवाइड
प्रयागराज की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए 14 भाग में डिवाइड किया गया अलग-अलग इलाके में अलग-अलग अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. शहर के इलाकों में पुलिस कमिश्नर रमेश शर्मा ने कमान संभाली. तो देहात की लाखों में आईजी जोन चंद्रप्रकाश के हाथ में कमान है.

लखनऊ-पुलिस कमिश्नर ने भी लिया क्षेत्र का जाएगा
प्रयागराज की घटना के बाद लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट मोड पर है. एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने पुराने लखनऊ के हुसैनाबाद में  पैदल गश्त किया. लोगों से संवाद कर भीड़ ना लगाने की  हिदायत दी. इसके साथ ही साथ पैनिक ना होने की अपील की भी है.

बहराइच-हाई अलर्ट पर प्रशासन
प्रयागराज में शनिवार रात पुलिस सुरक्षा घेरे में माफिया अतीक अहमद व अशरफ की हत्या के बाद पूरे जिले में हाई अलर्ट है. डीएम डा. दिनेश चंद्र व पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने शनिवार देर रात शहर का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. जिले के नेपाल सरहद सहित सभी थानों के इलाकों में पुलिस ने अलर्ट मूड में गश्त की. एएसपी सिटी कुंवर ज्ञानन्जय सिंह व एएसपी ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी ने अपनी सर्किलो के विभिन्न इलाको में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किए जाने पर शनिवार रात 12 बजे से पुलिस की गश्त मे अचानक तेजी आ गई . डीएम डा . दिनेश चंद्र व पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने को शहर भ्रमण पर निकले. उन्होने सिविल लाइन पानी टंकी चौराहा, गुरू नानक चौक, चित्रगुप्त चौक, अग्रसेन चौक , छावनी चौराहा , दरगाह , छावनी चौराहा , घंटा घर चौक पुलिस चौकी पहुंच कर कैम्प किया. जिले के सभी थानों के इलाकों में रात की गश्त काफी तेज कर दी है. सभी सर्किलो के सीओ, एसएचओ लगातार इलाके मे भ्रमण कर रहे है.  संदिग्धों की तलाशी ली जा रही है.

महोबा-जिले की सीमाओं को किया गया सील
महोबा में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है.  एसपी अपर्णा गुप्ता ने भारी पुलिस फोर्स के साथ अन्तराजजीय सीमाओं पर सघन चेकिंग अभियान शुरू किया. एसपी ने जिले के सभी थानों प्रभारियों को सीमाओं पर तैनात रहकर सुरक्षा व्यवस्था के बीच कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं साथ ही पीएसी सुरक्षा बल को अति संवेदनशील इलाकों में तैनात कर दिया गया है. सभी अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं. जिले में सभी सीमाओं को सील कर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. विभिन्न राज्यों और जनपदों के साथ बॉर्डर लगने के चलते आने जाने वाले लोगों के वाहनों की चेकिंग की जा रही है.  देर रात वाहनों की चेकिंग के बाद सभी अति संवेदनशील इलाकों में अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.

वाराणसी में हाई अलर्ट, सभी प्रमुख स्थानों पर बढ़ाई गई सुरक्षा
बनारस में आधी रात से सभी जगहों पर सुरक्षा  बढ़ाई गई है. जी-20 देश की बैठक में शामिल होने के लिये विदेशी मेहमान वाराणसी में मौजूद हैं. कैंट रेलवे स्टेशन, काशी विश्वनाथ मंदिर, संकट मोचन मंदिर, दुर्गाकुंड बीएचयू में बढ़ाई गई सुरक्षा.

कौशांबी-प्रयागराज बॉर्डर सहित मुख्यालय में पुलिस का चेकिंग अभियान
अतीक और अशरफ की हत्या कांड के बाद पूरे यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसी क्रम में कौशांबी जिले के मुख्यालय मंझनपुर सहित जिले के बॉर्डर पर भारी पुलिस फोर्स चेकिंग अभियान चलाए हुए है. आने जाने वाली चार पहिया वाहनों को रोककर गाड़ी की चेकिंग की जा रही है. आपको बता दें कि कौशांबी जिला प्रयागराज के बगल में ही स्थित है. इसके साथ ही अतीक और अशरफ के रिश्तेदार और उनके समुदाय के लोग कौशांबी प्रयागराज बॉर्डर इलाके में रहते हैं.  इसको देखते हुए पुलिस हाई अलर्ट पर है.

हरदोई पुलिस अलर्ट मोड पर
एसएसपी ने सभी थानों की पुलिस फोर्स को अलर्ट रहने के निर्देश  दिए हैं. मिश्रित आबादी वाले इलाकों में गश्त जारी है. देर रात पुलिस अधिकारियों ने सड़क पर उतकरकर गश्त की. मिश्रित आबादी वाले इलाकों में बड़े पैमाने पर पुलिस फोर्स तैनात है.

गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई गैंगस्टर अशरफ अहमद की हत्या के बाद एटा में भी हाई एलर्ट है. एटा के एसएसपी उदय शंकर सिंह भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ एटा की सड़कों पर निकले, एटा पुलिस  फ्लैग मार्च कर रही है. एटा पुलिस के अधिकारी धार्मिक स्थलों के आसपास सुरक्षा पुख्ता करने में जुटे हैं. लोगों से शान्ति व्यवस्था बनाये रखने एवं अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की गई है.

 उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी का सख्त आदेश दिया गया है. अफवाह फैलाने वाले और भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया गया है. पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर उन्हें तत्काल ड्यूटी पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं.

 

 

Trending news