फर्रुखाबाद : कोर्ट मैरिज करने पहुंचे प्रेमी युगल को घर वालों ने दौड़ाकर पीटा, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1474943

फर्रुखाबाद : कोर्ट मैरिज करने पहुंचे प्रेमी युगल को घर वालों ने दौड़ाकर पीटा, जानें पूरा मामला

फर्रुखाबाद जिलाधिकारी कार्यालय में घंटोंं होता रहा हंगामा. युवक और युवती दोनों एक-दूसरे के साथ रहने को अड़े.  

फर्रुखाबाद : कोर्ट मैरिज करने पहुंचे प्रेमी युगल को घर वालों ने दौड़ाकर पीटा, जानें पूरा मामला

अरुण सिंह/फर्रुखाबाद : जिलाधिकारी कार्यालय में उस समय अफरातफरी मच गई, जब कुछ लोग एक युवक और युवती को दौड़ाकर पीटना शुरू कर दिए. जिलाधिकारी कार्यालय पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह युवक-युवती को बचाकर सुरक्षित जगह ले गए. इस दौरान कुछ घंटों तक डीएम कार्यालय में काफी देर तक भगदड़ मची रही. 

घर वालों को मंजूर नहीं था रिश्‍ता 
दरअसल, शमशाबाद थाना क्षेत्र के रहने वाला हिमांशु अपने ही मामा की लड़की ज्‍योति से प्‍यार कर बैठा. दोनों एक-दूसरे से चोरी-छिपे मिलते जुलते भी रहे. दोनों का प्‍यार परवान चढ़ा तो इनकी प्रेम कहानी घर वालों तक पहुंच गई. इस पर दोनों के घर वालों ने मिलना-जुलना बंद करा दिया. उधर, हिमांशु और ज्‍योति एक-दूसरे से शादी करने को तैयार हो गए. 

सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में हंगामा 
बुधवार को दोनों न्‍यायालय शादी करने के लिए पहुंचे थे. इसकी भनक ज्‍योति के घर वालों को लग गई. सूचना मिलते ही ज्‍योति के घर वाले जिला अदालत पहुंच गए और हंगामा करने लगे. इसी बीच हिमांशु और ज्‍योति को जिलाधिकारी कार्यालय की ओर आता देख घर वाले दोनों पर हमला बोल दिए. ज्‍योति के घर वाले दोनों को वहीं पर दौड़ाकर पीटना शुरू कर दिए. युवक-युवती को पीटता देख जिलाधिकारी कार्यालय में तैनात सुरक्षाकर्मी बीच-बचाव के लिए आ गए. सुरक्षाकर्मियों ने दोनों को सुरक्षित स्‍थान पर ले गए. 

बेटी को साथ ले जाना चाहते थे घर वाले
बताया गया कि फर्रुखाबाद न्यायालय में प्रेम विवाह करने की कोई व्यवस्था नहीं है. यहां अधिवक्‍ताओं द्वारा ही उनको नोटरी शपथ पत्र दिया जाता है. इसी कार्यवाही के लिए हिमांशु और ज्‍योति न्‍यायालय पहुंचे थे. तभी दोनों के घर वाले आ गए. ज्‍योति के घर वाले इसका विरोध कर अपनी बेटी को साथ ले जाने पर अड़े थे. वहीं, ज्‍योति हिमांशु के साथ रहने की बात कह रही थी. 

WATCH: अगर आपके हाथ में हैं ये रेखाएं तो आप बन सकते हैं जज या वकील

कोर्ट मैरिज से पहले गए थे थाने
वहीं प्रेमी और प्रेमिका का कहना है कि वे दोनों बालिग हैं और एक-दूसरे के साथ रहना चाहते हैं. हिमांशु ने बताया कि दोनों कोर्ट मैरिज से पहले शमशाबाद थाने गए थे. वहां पुलिसकर्मियों से सुरक्षा की मांग की. इसके बाद दोनों न्‍यायालय आए थे. वहीं ज्योति की मां का कहना है कि मैं अपनी बेटी को साथ ले जाना चाहती हूं. दोनों ऐसे शादी नहीं कर सकते. 

Trending news