UP News: ट्रेन लेट है तो भी नहीं होंगे बोर, यूपी के इन रेलवे स्टेशनों पर वीडियो गेम खेलेने का मिलेगा मजा , देने होंगे बस इतने पैसे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1621951

UP News: ट्रेन लेट है तो भी नहीं होंगे बोर, यूपी के इन रेलवे स्टेशनों पर वीडियो गेम खेलेने का मिलेगा मजा , देने होंगे बस इतने पैसे

Railway station gaming machine and Massage chair kiosk: ट्रेन लेट होने की वजह से यात्रियों को स्टेशन पर समय बिताना मुश्किल हो जाता है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, इसको लेकर रेलवे ने खास इंतजाम किया है.  स्टेशन पर वीडियो गेम खेलने की सुविधा मिलेगी. 

सांकेतिक फोटो.

Railway station gaming machine and Massage chair kiosk: भारतीय रेलवे में रोजाना करोड़ों लोग सफर करते हैं. रेलवे ने बीत कुछ समय में अपनी सुविधाओं में इजाफा भी किया है. अब यात्रियों को हाईस्पीड इंटरनेट के साथ ही रेलवे ने खास तोहफा देने की तैयारी की है. अक्सर यात्री ट्रेन छूटने से पहले स्टेशन पहुंच जाते हैं तो पता चलता है कि ट्रेन अपने निर्धारित समय से देरी से जाएगी. ऐसे में यात्रियों को स्टेशन पर समय बिताना मुश्किल हो जाता है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, इसको लेकर रेलवे ने खास इंतजाम किया है. 

रेलवे स्टेशनों पर वीडियो गेम की मिलेगी सुविधा
यात्री अब स्टेशनों पर वीडियो गेम खेलकर समय व्यतीत कर सकेंगे. इससे यात्रियों की थकान तो दूर होगा ही साथ ही समय भी वीडियो गेम खेलते हुए ट्रेन का इंतजार का समय कब बीत जायेगा पता नहीं चल पाएगा. 

यूपी के इन रेलवे स्टेशनों पर लगाई जाएंगी मशीन
यह सुविधा गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, बादशाह नगर, ऐशबाग और लखनऊ के स्टेशनों पर मिल सकेगी. इसमे गोरखपुर में सबसे ज्यादा 10 मशीनें लगाई जाएंगी. वहीं लखनऊ के स्टेशन पर 6 मशीनें लगाई जाएंगी. इसके साथ ही बस्ती , गोंडा, बादशाह नगर और ऐशबाग में एक एक मशीनें लगाई जाएंगी. इसके लिए यात्रियों को 10 रुपये एक गेम के लिए चुकाने होंगे. मशीन को लगाने के लिए सभी स्टेशनों पर 10 वर्ग फीट की जगह चिंहित किया जा रहा है.

रेलवे स्टेशन पर मिलेगी मसाज की सुविधा 
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि वीडियो गेम की सुविधा के साथ गोरखपुर और लखनऊ स्टेशन पर मसाज चेयर कियोस्क स्टाल लगाए जायेंगे. ट्रेन में यात्री 12 से 48 घंटे की यात्रा के बाद थक जाते हैं. अगर कहीं ट्रेन लेट हो गई तो यात्रा पहाड़ चढ़ने जैसी हो जाती है. थकान के चलते कार्य प्रभावित होते हैं. अपने घर पहुंचकर लोग थकान महसूस करते हैं. यात्रियों के थकान दूर करने के लिए आने समय में सभी प्रमुख स्टेशनों पर मसाज चेयर लगाए जायेंगे. यात्रियों की बाजार से न्यूनतम मूल्य पर मसाज की सुविधा मिल सकेगी.
(गोरखपुर से विनय सिंह की रिपोर्ट)

Trending news