ड्रोन की निगरानी के बीच मस्जिदों में अदा की गई नमाज, सीएम ने लोगों की दी ईद की शुभकामनाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1663154

ड्रोन की निगरानी के बीच मस्जिदों में अदा की गई नमाज, सीएम ने लोगों की दी ईद की शुभकामनाएं

Eid-Ul-Fitr News: रमजान का पवित्र महीन पूरा हो चुका है और आज पूरे देश में ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस दौरान प्रदेश कड़ी सुरक्षा व्यस्था नजर आई. लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की शुभकामनाएं दी.

 

ड्रोन की निगरानी के बीच मस्जिदों में अदा की गई नमाज, सीएम ने लोगों की दी ईद की शुभकामनाएं

EId-Ul-Fitr 2023: आज पूरे देश में ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. मस्जिदों में नमाजियों का तांता लगा हुआ है, लोग नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे को गले मिलकर मुबारकबाद दे रहे हैं. इस मौके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को ईद की शुभकामनाएं दी. वहीं, पूरे प्रदेश में ईद के मौके पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था दिखाई दी. मस्जिदों में ड्रोन से नजर रखने के साथ-साथ सड़कों पर पुलिस वालों की तैनाती दिखी. जिलाधिकारी से लेकर पुलिस के आला अफसरों ने सुरक्षा की कमान संभाली.

मुरादाबाद में शांतिपूर्वक हुई ईद उल फितर की नमाज

पीतलनगरी मुरादाबाद में लाखों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगो ने ईदगाह में नमाज पढ़ी. नमाज के बाद शहर इमाम सैयद मासूम अली आजाद ने मुल्क के अमन चैन की दुआ कराई. इस दौरान शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था दिखी और ड्रोन से नजर रखी गई. ईद की नमाज के दौरान जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह और एसएसपी हेमराज मीणा ने सुरक्षा की कमान संभाली.

शाहजहांपुर में नमाज में शामिल हुए लोग

शहीदों की नगरी शाहजहांपुर में ईद की नमाज पढ़ने के लिए बड़ी ईदगाह में हजारों लोग इकटठा हुए और खूदा के सजदे में अपना सर झुकाया. दरअसल, यहां बड़ी ईदगाह में नवाज का वक्त सुबह साढ़े आठ बजे मुकर्रर किया गया था. सुबह से बच्चे, बूढ़े और जवान खुशियों के साथ ईद की नमाज को अता करने के लिए इकटठे हुए और शहर ईमाम ने लोगों को नमाज़ पढ़वाई. नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे को प्यार से गले लगाया और ईद की मुबारकबाद दी. इस दौरान जिला प्रशासन और पुलिस के आलाधिकारी बड़ी संख्या में मौजूद रहे.

महाराजगंज में हर्षोल्लास से मनाई जा रही ईद

महाराजगंज में आज सवेरे से लोगों का ईदगाह जाने का सिलसिला शुरु हो गया है. लोगों ने एक साथ अल्लाह को याद करते हुए पूरी अकीदत के साथ नमाज अदा की. इस अवसर पर जिले के सभी बड़े अधिकारियों ने मुस्लिम भाइयों को ईद की शुभकामनाएं दी. इस मौके पर गांवों में बच्चों को ईदी बांटी गई. वहीं, लोगों ने देश में अमन चैन के लिए दुआ मांगी.

Azamgarh: ट्रिपल मर्डर से आजमगढ़ में सनसनी, जरा सी बात पर शख्स ने दिया हत्याकांड को अंजाम, एक गलती से हुआ अरेस्ट

बिजनौर में ईद को लेकर पुलिस अलर्ट

बिजनौर मे चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है. पुलिस की तैनाती के बीच ईद की नमाज अता की गई.  ईदगाह और मस्जिदों पर पुलिस की पैनी नजर रख रही है. जानकारी के मुताबिक ड्रोन से नमाजियो की रखवाली की जा रही है. शहर में सुरक्षा को लेकर डीएम एसपी ने किये पुख्ता इंतजाम किए हैं. ईदगाह पर सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर अदा की गई. इस दौरान डीएम और एसपी सड़क पर उतर कर सुरक्षा का जायजा लेते नजर आए. 

देशभर में ईद की धूम, सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

 

Trending news