Dr. Subhash Chandra ने राज्‍यसभा के लिए भरा नामांकन, राजस्थान से होंगे BJP समर्थित प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1203119

Dr. Subhash Chandra ने राज्‍यसभा के लिए भरा नामांकन, राजस्थान से होंगे BJP समर्थित प्रत्याशी

Subhash Chandra: 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए डॉ सुभाष चंद्रा ने नामांकन दाखिल किया, जो राजस्थान से भारतीय जनता पार्टी (BJP) समर्थित प्रत्याशी होंगे...

Dr. Subhash Chandra ने राज्‍यसभा के लिए भरा नामांकन, राजस्थान से होंगे BJP समर्थित प्रत्याशी

Dr Subhash Chandra files nomination for Rajya Sabha Elections: डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने राज्यसभा चुनाव के लिए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से नामांकन दाखिल किया. बता दें कि हरियाणा से निर्दलीय राज्यसभा सदस्य डॉक्टर सुभाष चंद्रा राजस्थान से बीजेपी समर्थित प्रत्याशी होंगे. 

हरियाणा से निर्दलीय राज्यसभा सदस्य हैं डॉ. सुभाष चंद्रा
डॉक्टर सुभाष चंद्रा (Dr Subhash Chandra) वर्तमान में हरियाणा से निर्दलीय राज्यसभा सदस्य हैं. उनका कार्यकाल एक अगस्त 2022 को पूरा होने जा रहा है. नामांकन दाखिल करने से पहले सुभाष चंद्रा ने राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विधानसभा लॉबी में मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने वसुंधरा राजे के अलावा बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के साथ रणनीति पर चर्चा की. इसके अलावा डॉ. चंद्रा ने विधानसभा में बीजेपी विधायकों से भी मुलाकात की.

राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-बीजेपी ने इन्हें बनाया उम्मीदवार
राजस्थान से राज्यसभा की चार सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) ने मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सिंह सुरजेवाला को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी (Ghanshyam Tiwari) को मैदान में उतारा है.

10 जून को 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों पर चुनाव
बता दें कि 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होगा. इसमें सबसे ज्यादा सीटें उत्तर प्रदेश की हैं, जहां 11 सीटों के लिए चुनाव होना है. इसके अलावा महाराष्ट्र और तमिलनाडु की 6-6 सीटों पर, जबकि बिहार की 5 सीटों पर चुनाव होंगे. इसके अलावा आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और राजस्थान की 4-4, ओडिशा और मध्य प्रदेश की 3-3, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, हरियाणा और पंजाब की 2-2 और उत्तराखंड की एक सीट पर चुनाव होना है.

WATCH LIVE TV

Trending news