Dowry: तिलक के बाद सेना में भर्ती हुआ दूल्हा, दहेज की रकम बढ़ाने पर लड़की ने किया शादी से इंकार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1391087

Dowry: तिलक के बाद सेना में भर्ती हुआ दूल्हा, दहेज की रकम बढ़ाने पर लड़की ने किया शादी से इंकार

UP News: तिलक के बाद दूल्हा सेना में भर्ती हो गया. जिसके बाद दहेज की रकम बढ़ा दी गई. इस मामले में लड़की ने मुकदमा दर्ज कराया है...

Dowry: तिलक के बाद सेना में भर्ती हुआ दूल्हा, दहेज की रकम बढ़ाने पर लड़की ने किया शादी से इंकार

अजीत सिंह/जौनपुर: दहेज लेना और देना दोनों कानूनन अपराध है. बावजूद इसके कुछ लोग हैं कि मानने को तैयार ही नहीं हैं. ऐसा ही एक मामला जौनपुर में सामने आया है. जहां सेना में भर्ती‌ होने के बाद दूल्हे ने दहेज की रहम 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रुपये कर दी. वर पक्ष द्वारा ऐसा करने पर लड़की पक्ष के पैरों तले जमीन खिसक गई. दहेज की रकम बढ़ाने पर लड़की ने ही शादी से इंकार कर दिया. मामला केराकत कोतवाली थाना क्षेत्र का है.

शादी से पहले दूल्हे ने बढ़ाई डिमांड, लड़की पहुंची थाने
आपको बता दें कि शादी से पहले डिमांड में हुई अचानक बढ़ोतरी से लड़की ने शादी से इंकार करते हुए तिलक में दी‌ गयी दहेज की रकम मांगी, तो दुल्हे ने रकम भी देने से इंकार कर दिया. इंकार के बाद दुल्हे के खिलाफ खुद युवती ने केराकत कोतवाली में जाकर मुकदमा दर्ज कराया. वहीं, सेना में भर्ती के बाद दुल्हे द्वारा बढ़ाई गई दहेज की रकम को लेकर चारो तरफ चर्चाएं हैं.

केराकत कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला
आपको बता दें कि केराकत कोतवाली के अतरौरा गांव निवासी पूजा यादव की शादी, गाजीपुर के शादियाबाद थाना के खुटवा निवासी श्रवण कुमार यादव के साथ तय हुई थी. लड़की के पिता नागेन्द्र यादव ने दहेज स्वरूप तिलक में 6 लाख रुपये दे दिए थे. इसी बीच दुल्हा श्रवण कुमार सेना में भर्ती हो गया. सेना में भर्ती होते ही श्रवण कुमार ने दहेज की रकम बढ़ा दी और 4 लाख रुपये की मांग की जाने लगी. वहीं, डिमांड पूरा न करने पर शादी तोड़ने की धमकी देने लगा. जिस पर कन्या पक्ष ने शादी न करने पर तिलक में दिए गए 6 लाख रुपये वापस करने की मांग की.

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस
आपको बता दें कि वर पक्ष ने रकम‌ देने से इंकार कर दिया. साथ ही गाली गलौज भी करने लगे. इतना ही नहीं पहले दी गई रकम मांगने पर जान से मारने की धमकी दी गई. जिसके बाद लड़की कोतवाली पहुंची. उसने युवक के खिलाफ थाने में तहरीर दी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपित श्रवण कुमार यादव के खिलाफ अमानत में खयानत, जान से मारने की धमकी सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहाल, पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

WATCH LIVE TV

Trending news