प्रयागराज में कावड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन सतर्क,ड्रोन कैमरे से की जा रही निगरानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1257659

प्रयागराज में कावड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन सतर्क,ड्रोन कैमरे से की जा रही निगरानी

एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि शिवालयों के साथ ही घाटों पर पुरुष और महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है......

प्रयागराज में कावड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन सतर्क,ड्रोन कैमरे से की जा रही  निगरानी

प्रयागराज/प्रयागराज: सावन मास 2022 के शुरू होने के साथ संगम नगरी प्रयागराज में प्रशासनिक अमला भी सतर्क हो गया है. जिले के आला अधिकारी शिवालयों के साथ ही कांवड़ मार्ग और गंगा के घाटों का स्थलीय निरीक्षण कर रहें हैं. घाटों पर जहां इस बार सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खास इंतजाम किए गए हैं तो वहीं कांवड़ यात्रा का हवाई निगरानी ड्रोन कैमरे से के साथ ही कावड़ मार्ग में लगाए गए. सीसीटीवी कैमरों के जरिए इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर से निगरानी की जाएगी. घाटों पर डीप वाटर बैरिकेटिंग की गई है, ताकि जल भरते समय कावड़िए गहरे पानी में न जा सके.इसके अलावा घाटों पर जल पुलिस की भी तैनाती की गई है.

प्रयागराज के दारागंज दशाश्वमेध घाट से जल लेकर कावड़िए काशी विश्वनाथ जलाभिषेक के लिए जाते हैं. हालांकि सावन के पहले दिन गुरुवार को घाटों पर उतनी भीड़ कावड़ियों की नही दिखी है, लेकिन आने वाले तीन दिनों बाद सावन का पहला सोमवार है, ऐसे में बड़ी संख्या में कावड़ियों के यहां जल के लिए आने की उम्मीद है. इस लिहाज से प्रशासन सभी जरूरी तैयारियां पूरी करने में जुटा हुआ है. डीएम संजय खत्री और एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय ने घाटों के साथ ही कांवड़ यात्रा के मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया है.

कावड़ यात्रा को लेकर क्या बोले डीएम 
डीएम संजय कुमार खत्री ने बताया कि काशी विश्वनाथ जलाभिषेक के लिए जाने वाले कावड़ियों के लिए शास्त्री ब्रिज से वन वे किया गया है.एक तरफ का मार्ग कावड़ियों के लिए खाली रखा गया है, ताकि सुरक्षित तरीके से कावड़िए अपनी यात्रा पूरी कर सकें. डीएम ने बताया कि कांवड़ यात्रा के मार्ग में पड़ने वाले पुलिस थानों के अलावा अतरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है, जिन्हे विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि शिवालयों के साथ ही घाटों पर पुरुष और महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी को जरूरी निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं. शिवभक्तों को कोई दिक्कत न आने पाए इसको लेकर सभी जरूरी तैयारियां पूरी की गई हैं.

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news