Crime: न्याय के लिए दर-दर भटकती रही बलात्कार पीड़िता, टूटा सब्र का बांध, उठाया ये कदम
Advertisement

Crime: न्याय के लिए दर-दर भटकती रही बलात्कार पीड़िता, टूटा सब्र का बांध, उठाया ये कदम

Sambhal Gang Rape Kand: पुलिस गैंगरेप के आरोपियों के खिलाफ तफ्तीश कर रही थी. बुधवार सूचना मिली कि पीड़ित लड़की ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है. जिसके बाद पुलिस ने गैंगरेप के चार अन्य आरोपों के खिलाफ धारा 306 के तहत केस दर्ज कर लिया है. 

Crime: न्याय के लिए दर-दर भटकती रही बलात्कार पीड़िता, टूटा सब्र का बांध, उठाया ये कदम

सुनील सिंह/संभल: यूपी के संभल में गैंगरेप पीड़िता की आत्महत्या का मामला सामने आया है. घटना को लेकर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई न होने से पीड़िता आहत थी. पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि आरोपी दबंग गैंगरेप पीड़िता पर समझौते के लिए लगातार दबाव बना रहे थे. बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ  कार्रवाई न करने को लेकर पीड़िता मानसिक तौर पर काफी परेशान थी.

बलात्कार पीड़िता ने फांसी लगाकर किया सुसाइड 
आपको बता दें कि संभल में गैंगरेप पीड़ित लड़की द्वारा न्याय न मिलने पर फांसी लगाकर सुसाइड किए जाने की घटना कुढ़ फतेहगढ़ थाना इलाके के अटवां गांव की है. मृतक रेप पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि उनकी नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया था. जिसके बाद 15 जुलाई को पीड़िता की ओर से परिजनों ने फतेहगढ़ थाने में तहरीर दी थी. साथ ही आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया था. बावजूद इसके पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
बता दे कि पीड़िता के साथ परिजनों ने डीआईजी, एसपी और क्षेत्र के सीओ से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर कई बार गुहार लगाई थी. फिर भी कार्रवाई नहीं हुई. इस बीच आरोपी पीड़िता और उसके परिजनों पर समझौते के लिए धमकी और दबाव बनाने लगे. जिससे पीड़िता मानसिक तौर पर परेशान थी. आहत होकर उसने अपने कमरे में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. फिर क्या था, आनन-फानन में पुलिस गैंगरेप के चार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश देने लगी.

इस मामले में एसपी ने दी जानकारी
इस मामले में एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया कि रेप पीड़ित नाबालिग लड़की के परिजनों ने 15 जुलाई को कुढ़ फतेहगढ़ थाने में एक आरोपी के खिलाफ तहरीर देकर बलात्कार का केस दर्ज कराया था. पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ पाक्सो एक्ट में केस दर्ज किया था, लेकिन जब केस की विवेचना के दौरान पीड़िता के बयान दर्ज किए गए तो पीड़िता ने अपने साथ 4 और अन्य लोगों द्वारा भी गैंगरेप किए जाने के बयान दर्ज कराया था.

पुलिस गैंगरेप के आरोपियों के खिलाफ तफ्तीश कर रही थी. बुधवार सूचना मिली कि बलात्कार पीड़ित लड़की ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है. जिसके बाद पुलिस ने गैंगरेप के चार अन्य आरोपों के खिलाफ धारा 306 के तहत केस दर्ज कर लिया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सर्विलांस और एसओजी की टीम को लगाया गया है.

Trending news