Bahraich: रिकार्ड रूम में जमकर चल रहा था लापरवाही वाला खेल, शिकायत मिलते ही फौरन पहुंचे डीएम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1502413

Bahraich: रिकार्ड रूम में जमकर चल रहा था लापरवाही वाला खेल, शिकायत मिलते ही फौरन पहुंचे डीएम

UP News: बहराइच में जिलाधिकारी कार्यालय स्थित राजस्व अभिलेखागार के रिकार्ड रूम में लापरवाही बरती जा रही थी. जहां डीएम अचानक पहुंच गए.

Bahraich: रिकार्ड रूम में जमकर चल रहा था लापरवाही वाला खेल, शिकायत मिलते ही फौरन पहुंचे डीएम

राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच (Bahraich) में जिलाधिकारी कार्यालय स्थित राजस्व अभिलेखागार के रिकार्ड रूम में लापरवाही बरती जा रही थी. लापरवाही की लागातार मिल रही शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने अपर जिलाधिकारी (एडीएम) और मुख्य राजस्व अधिकारी के साथ अचानक राजस्व अभिलेखागार का औचक निरीक्षण करने मौके पर पहुंच गए. इस दौरान विभाग में अफरा-तफरी मच गई.

Khesari Lal Yadav का तीन घंटे से नम्रता मल्ला कर रही थीं इंतजार, खेसारी ने पूछा कपड़े कहां हैं यार?

डीएम के लगातार मिल रही थी शिकायत
दरअसल, डीएम बहराइच को लगातार शिकायत मिल रही थी कि लोगों को नकल देने में जमकर आनाकानी की जा रही है. मामले की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी सीधे रिकार्ड रूम पहुंच गए. इस दौरान मौके का घण्टों स्थलीय जयाजा लिया. जांच के दौरान जिलाधिकारी ने रिकार्ड रूम में तैनात कर्मचारियों द्वारा बरती जा रही लापरवाही पर कड़ी फटकार लगाते हुए जिम्मेदारों से स्पष्टिकरण तलब किया है.

मामले में जिलाधिकारी ने दी जानकारी
इस मामले में जिलाधिकारी बहराइच डॉ दिनेश चंद्र ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जन शिकायतों का निस्तारण करना शासन की मुख्य प्राथमिकता है. इसके मद्देनजर विभिन्न विभागों का औचक निरीक्षण मेरे द्वारा लगातार किया जा रहा है. इसी कड़ी में आज कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित रिकार्ड रूम का औचक निरीक्षण किया गया है. यहां नकल देने में हीलाहवाली बरती जा रही थी, जिसकी जांच के दौरान पुष्टि भी हुई है.

जानकारी के मुताबिक लोगों को समय से नकल मुहैया कराने के लिए एडीएम और सीआरओ को निर्देशित किया गया है. साथ ही रिकार्ड रूम में अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती कर शाशन की प्राथमिकता के अनुरूप जन शिकायतों के निस्तारण की व्यवस्था की जा रही है. ताकि सभी चीजें बेहतर ढंग से चलें. बता दें कि इस दौरान जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी सहित जिले के तमाम अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

UP Nikay Chunav 2022: कब से शुरू हुई नगर निगम की कहानी, कब-कब हुई सभी नगर निगम की स्थापना, देखें ये वीडियो....

Trending news