PM मोदी की सुरक्षा में चूक पर बोले CM योगी, कहा- साजिशकर्ताओं को माफ नहीं करेंगे देशवासी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1064403

PM मोदी की सुरक्षा में चूक पर बोले CM योगी, कहा- साजिशकर्ताओं को माफ नहीं करेंगे देशवासी

उन्होंने कहा कि जब देश सुरक्षित रहेगा, तभी हम सभी सुरक्षित रहेंगे. लेकिन कुछेक लोग इसमे सेंध लगाना चाहते हैं. जिसका प्रमाण कल पंजाब में हुए साजिश के रूप में देशवासियों के सामने आ चुका है. 

PM मोदी की सुरक्षा में चूक पर बोले CM योगी, कहा- साजिशकर्ताओं को माफ नहीं करेंगे देशवासी

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ पंजाब में हुए साजिश को देश के साथ साजिश बताते हुए कहा कि देशवासी साजिशकर्ताओ को माफ़ नही करेंगे. उन्होंने कहा कि जब देश सुरक्षित रहेगा, तभी हम सभी सुरक्षित रहेंगे. लेकिन कुछेक लोग इसमे सेंध लगाना चाहते हैं. जिसका प्रमाण कल पंजाब में हुए साजिश के रूप में देशवासियों के सामने आ चुका है. 

सीएम योगी ने गुरुवार को वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित छात्र-छात्राओं को टैबलेट एवं स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में डिजिटल इंडिया की बात की थी और युवाओं के लिए तमाम योजनाओ की घोषणा की थी. भारत दुनिया का सबसे युवा देश हैं. दुनिया में सबसे अधिक युवा भारत मे और भारत मे सबसे अधिक युवा उत्तर प्रदेश में निवास करते है. उन्होंने कहा कि युवा शक्ति की दिशा ही देश की दिशा होगी. 
       
मुख्यमंत्री ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल के दौरान मैंने महसूस किया कि छात्र-छात्रायें पढ़ना चाहते थे, वे ऑनलाइन पढ़ाई करना चाहते थे, लेकिन संशाधन के अभाव में वे बेबस रहे. तभी उत्तर प्रदेश सरकार ने ऐसे युवाओं को टैबलेट/स्मार्टफोन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया और उन्हें उपलब्ध कराया जा रहा है.  प्रदेश के एक करोड़ युवाओं को टेबलेट एवं स्मार्टफोन किए जाएंगे. वाराणसी के 90 हजार छात्र-छात्राओं को टैबलेट व स्मार्टफोन दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशीवासियों को गर्व है कि उनके सांसद देश के प्रधानमंत्री हैं और उनका विशेष ध्यान एवं लगाव के साथ ही लाभ यहां के लोगों को मिलता है. काशी से पूरी दुनिया को दृष्टि प्राप्त होती है. काशी विकास के प्रत्येक दिशा में आगे बढ़ रही है. उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि समय के अनुरूप काशी विकास नहीं कर पाया था, लेकिन आज 7 वर्षों में अपने प्राचीनता एवं आध्यात्मिकता को बनाए रखते हुए काशी विकास के प्रगति पर अग्रणी है.

गौरतलब हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा तकनीकी रूप से अपग्रेड करने के लिए युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट देने की घोषणा के क्रम में गुरुवार का दिन वास्तव में वाराणसी के छात्र-छात्राओं के लिये बेहद खास रहा. मुख्यमंत्री ने लगभग 1200 छात्र-छात्राओं को टैबलेट व स्मार्टफोन उपलब्ध कराये. योगी आदित्यनाथ के हाथों टैबलेट व स्मार्टफोन मिलते ही छात्र-छात्राओं के चेहरे चमक उठे और वे खुशियों से झूम उठे. 

 इस योजना का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के छात्रों को टेबलेट या स्मार्टफोंन प्रदान करना है. जिसके द्वारा वह अपनी शिक्षा में हो रहे रूकावटों को दूर सकें. इस योजना के तहत विद्यार्थी को नौकरी मिलने में सहायता प्रदान होंगी. सरकार इस योजना में डिजिटल एक्सेस की सुविधा भी प्रदान की जायेंगी. अब छात्रों को अपनी शिक्षा में आने वाली रूकावटों के बारें में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है. योजना की वजह से छात्र शिक्षा संबधी मुश्किलों का हल कर पायेंगे और सशक्त व आत्मनिर्भर बन पायेंगे.

बताते चले कि डिजि शक्ति पोर्टल के माध्यम से युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है. पढ़ाई कर रहे एमए, बीए, बीएससी, आईटीआई, एमबीबीएस, एमडी, बीटेक, एमटेक, पीएचडी और स्किल डेवलपमेंट से जुड़े छात्रों को प्राथमिकता दी गयी हैं.  

WATCH LIVE TV

       

 

Trending news