UP Free Smartphone-Tablet: जानें आपको कैसे मिलेगा योगी सरकार का फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1055656

UP Free Smartphone-Tablet: जानें आपको कैसे मिलेगा योगी सरकार का फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट

UP Free Smartphone-Tablet: सीएम योगी ने कहा कि यह केवल स्मार्टफोन और टैबलेट नहीं हैं. इसके साथ आपको फ्री में डिजिटल एक्सेस की सुविधा भी उपलब्ध कराने जा रहे हैं. फ्री में कंटेंट उपलब्ध होंगे. 

CM योगी ने प्रदेश में एक करोड़ मुफ्त टैबलेट-स्मार्टफोन वितरण अभियान का शुभारंभ किया.

UP Free Smartphone-Tablet: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) और पंडित मदन मोहन मालवीय (Madan Mohan Malviya) की जयंती पर प्रदेश के एक करोड़ युवाओं को फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट योजना की शुरूआत की. युवाओं से खचाखच भरे ईकाना स्टेडियम में हर जिले से आए 60 हजार युवाओं को फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट की सौगात दी गई. इस दौरान सीएम योगी ने अब हर कमिश्नरी पर फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट देने की घोषणा की. 

पोर्टल और ऐप का किया शुभारंभ
सीएम योगी ने पूर्व प्रधानमंत्री 'भारत रत्न' अटल बिहारी वाजपेयी ईकाना स्टेडियम में आयोजित समारोह में डिजी शक्ति पोर्टल और डिजी शक्ति अध्ययन ऐप का भी शुभारंभ किया. ओलंपियन मीरा बाई चानू और उनके कोच विजय शर्मा को भी सम्मानित किया. सीएम योगी ने दर्जनों युवाओं का उदाहरण देकर युवाओं को प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि दुनिया के अंदर जब भी भारत के युवाओं को अवसर मिला है, तो उन्होंने अपनी प्रतिभा का छाप वैश्विक मंच पर पूरी मजबूती के साथ रखा है. सीएम योगी ने एक कविता से अपनी संबोधन को समाप्त किया. 

BSP सिर्फ उन्हें टिकट देगी जो अपनी साफ छवि का देंगे सबूत,साथ ही रखी यह शर्त भी

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए अभ्युदय कोचिंग अब हर जिले स्तर पर: सीएम योगी
सीएम योगी ने कहा कि मुझे याद है जब लॉकडाउन शुरू हुआ था, सबसे पहली चुनौती हमारे सामने आई थी, जो बच्चे कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे थे, उन बच्चों को कैसे उनके घर में सुरक्षित लाया जाए. राजस्थान सरकार सहयोग के लिए तैयार नहीं थी. मुझे उत्तर प्रदेश से बसें कोटा भेजनी पड़ी थीं. सभी 15 हजार बच्चों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने का कार्य किया गया था. तब हमने तय किया था कि अब हमारे प्रदेश के बच्चों को परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए प्रदेश के बाहर न जाना पड़े. इसके लिए हर कमिश्नर हेडक्वार्टर पर व्यवस्था होनी चाहिए. आज हमने अभ्युदय कोचिंग की व्यवस्था हर कमिश्नरी में की है, उसे अब हर जिले स्तर पर ले जा रहे हैं. ऐसे 10 हजार प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को भी फ्री में स्मार्टफोन और टैबलेट से जोड़ा जा रहा है. 

UP Corona Update: यूपी में बढ़ी कोरोना की रफ्तार! 24 घंटे में 38 नए केस,देखें आंकड़े

एक सप्ताह में हर कमिश्नरी में बटेंगे स्मार्टफोन और टैबलेट
सीएम योगी ने कहा कि यह केवल स्मार्टफोन और टैबलेट नहीं हैं. इसके साथ आपको फ्री में डिजिटल एक्सेस की सुविधा भी उपलब्ध कराने जा रहे हैं. फ्री में कंटेंट उपलब्ध होंगे. नई शिक्षा नीति के साथ जुड़कर हम भारत को दुनिया में एक महाशक्ति की ओर अग्रसर करने में कामयाब होंगे. अब हर कमिश्नरी में इस तरह के कार्यक्रम हो जाएं. डिजिटल क्रांति को गांव-गांव तक पहुंचाने, ऑनलाइन एजुकेशन से लेकर ऑनलाइन एक्जामिनेशन और प्रतियोगी परीक्षाओं को भी युवाओं को इसके साथ जोड़ेंगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news