Kanpur Bawal: CM योगी ने DGP डीएस चौहान को सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश, कहा- कोई भी हो छोड़ा नहीं जाएगा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1206992

Kanpur Bawal: CM योगी ने DGP डीएस चौहान को सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश, कहा- कोई भी हो छोड़ा नहीं जाएगा

Kanpur Violence: सीएम योगी की तरफ से गृह विभाग को साफ तौर पर कहा गया है कि सभी लोगों को चिन्हित किया जाए और उनके खिलाफ रासुका जैसी कार्रवाई की जाए.

फाइल फोटो

अजीत सिंह/लखनऊ: कानपुर बवाल को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बड़ी कार्रवाई की तैयारी करने जा रही है.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान को बड़ी कार्रवाई का निर्देश भी दे दिया गया है. विवाद करने वाले लोगों पर अब रासुका की कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

सीएम योगी बोले- उपद्रवियों को किसी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा 
आज कानपुर में उस वक्त दो पक्षों में जमकर बवाल हो गया जब वहां पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर देहात में मौजूद थे. इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्ती बरती है. मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश सरकार के अफसरों को साफ तौर पर निर्देश जारी कर दिया है कि विवाद करने वाले और अशांति का माहौल पैदा करने वाले किसी भी व्यक्ति को किसी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा. वह चाहे किसी दल का हो या चाहे जितना बड़ा रसूख रखने वाला व्यक्ति हो. उत्तर प्रदेश में अमन और शांति को जो भी चुनौती देगा उसे सरकार नहीं छोड़ेगी.

जुमे की नमाज के बाद कानपुर में जमकर बवाल, यतीमखाना में दुकान बंद करवाने को लेकर दो पक्ष भिड़े

सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश 
सीएम योगी की तरफ से गृह विभाग को साफ तौर पर कहा गया है कि सभी लोगों को चिन्हित किया जाए और उनके खिलाफ रासुका जैसी कार्रवाई की जाए, जिससे आने वाले वक्त में कोई भी शांति और अमन में खलल पैदा ना कर सके. सीएम योगी की तहफ से उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह को आदेश जारी किया है कि ऐसे लोगों को चिन्हित किया जाए, अगर इसमें किसी अफसर की लापरवाही है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए, लेकिन जिन लोगों ने उपद्रव किया है. पथराव किया है. उनके खिलाफ सख्त और बड़ी कार्रवाई की जाए.

गौरतलब है कि कानपुर के यतीमखाना इलाके में जुमे की नामाज के बाद दोपहर करीब 3 बजे दुकान बंद कराने को लोकर दो पक्ष भिड़ गए.करीब एक हजार से ज्यादा लोग सड़कों पर उतर आए. दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ. पथराव में कई लोग घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस कमिश्नर का कहना है कि अब हालात सामान्य हैं. इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news