UP News: किसकी प्रतिमा के अनावरण के लिए गाजीपुर जाएंगे CM योगी?
Advertisement

UP News: किसकी प्रतिमा के अनावरण के लिए गाजीपुर जाएंगे CM योगी?

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी 9 सितंबर को दिन में 1 बजे गाजीपुर के पीजी कॉलेज पहुंचेंगे. जहां गाजीपुर के मालवीय की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे...

UP News: किसकी प्रतिमा के अनावरण के लिए गाजीपुर जाएंगे CM योगी?

आलोक त्रिपाठी/गाजीपुर: सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Chief Minister Yogi Adityanath ) 9 सितंबर को दिन में 1 बजे गाजीपुर के पीजी कॉलेज पहुंचेंगे. जहां गाजीपुर (Ghazipur) के मालवीय कहे जाने वाले पीजी कॉलेज के संस्थापक स्व. राजेश्वर प्रसाद सिंह ( Late Rajeshwar Singh ) की आदमकद प्रतिमा ( life size statue ) का अनावरण करेंगे. इसी के साथ वह कॉलेज परिसर में स्मृतिचन्ह के रूप में पौध रोपण करेंगे. जिसके बाद वह पीजी कॉलेज ग्राउंड में जनसभा को भी संबोधित करेंगे. सीएम के आगमन की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे जिलाधिकारी एमपी सिंह ने ये जानकारी दी है.

Bhojpuri Song: रक्षा गुप्ता के साथ Khesari Lal Yadav का देखिए हॉट रोमांस, देखकर उड़ जाएंगे होश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे आदमकद प्रतिमा का अनावरण
आपको बता देंगे आज डीएम ( DM Ghazipur) ने कॉलेज परिसर में स्थापित मूर्ति का स्थलीय निरीक्षण कर संबंधित लोगों को आवश्यक  निर्देश दिए. स्थलीय निरीक्षण के दौरान डीएम के साथ स्व. राजेश्वर सिंह के मझले पुत्र और पीजी कॉलेज के प्रबंधक व इलाहाबाद हाईकोर्ट के अपर महाधिवक्ता अजीत सिंह भी मौजूद रहे. इस दौरान प्रबंधक अजीत सिंह ने बताया कि उनके पिता स्व.राजेश्वर प्रसाद सिंह ने जनपद के कमजोर और गरीब तबके के लोगों के लिए 1957 में इस कॉलेज की स्थापना की थी. आज इस महाविद्यालय के शिक्षित बच्चे विश्व के हर कोने में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

Bhojpuri Song: रितेश पांडे के भोजपुरी गाने 'पियवा से पहले' ने रचा इतिहास, मचा रहा धमाल

ऐसे थे गाजीपुर के मालवीय 
आपको बता दें कि गाजीपुर के मालवीय कहे जाने वाले राजेश्वर सिंह गाजीपुर में शिक्षा क्षेत्र से जुड़े समाजसेवी थे. वह जनपद के दर्जन भर से ज्यादा संस्थाओं के संस्थापक हैं. उन्होंने नेहरू स्टेडियम, सहकारी समिति आमघाट, होम्योपैथिक कॉलेज गाजीपुर, सुखा समिति और आदर्श विद्यालय आदि प्रमुख नाम हैं. अपर महाधिवक्ता ने बताया कि पिता जी गाजीपुर सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news