Gorakhpur News: गोरखपुर को मिला अत्याधुनिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, शहर को 114 करोड़ रुपये की सौगात देंगे सीएम योगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1789555

Gorakhpur News: गोरखपुर को मिला अत्याधुनिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, शहर को 114 करोड़ रुपये की सौगात देंगे सीएम योगी

Gorakhpur News:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर के युवाओं को नई सौगातें देने वाले हैं. बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों के लिए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से लेकर 89 विकास कार्यों का सीएम शिलान्यास करने वाले हैं.

Gorakhpur News: गोरखपुर को मिला अत्याधुनिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, शहर को 114 करोड़ रुपये की सौगात देंगे सीएम योगी

अजित सिंह/गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर के युवाओं को नई सौगातें देने वाले हैं. बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों के लिए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से लेकर 89 विकास कार्यों का सीएम शिलान्यास करने वाले हैं.

114 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात 
गोरखपुर को विकास के नक्शे पर लगातार निखार रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को 114 करोड़ रुपये के नए विकास कार्यों की सौगात देने जा रहे हैं. भाटी विहार कॉलोनी में शाम करीब चार बजे से प्रस्तावित समारोह में सीएम योगी मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, 63 परिषदीय विद्यालयों के कायाकल्प समेत 89 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. शिलान्यास की इन परियोजनाओं में 74.95 करोड़ रुपये की लागत वाली गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की आठ, 26.92 करोड़ रुपये की लागत वाली नगर निगम की 24 तथा 12.12 करोड़ रुपये की लागत वाली जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की 57 परियोजनाएं शामिल हैं.

छह करोड़ की लागत से बनेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स 
विकास कार्यों की शुरुआत में सबसे अहम गोरखनाथ मंदिर के आगे भाटी विहार कॉलोनी में मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण है. विधानमंडल क्षेत्र विकास निधि से बनने वाले इस वॉटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को बनाने के लिए 6 करोड़ 17 लाख 80 हजार रुपये की लागत स्वीकृत की गई है. करीब दो एकड़ में बनने वाला यह कॉम्प्लेक्स खेल व खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए उपहार है.

fallback 

जीडीए के उपाध्यक्ष ने दी जानकारी  

जीडीए के उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर के मुताबिक मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एथलीटों के लिए सिंथेटिक ट्रैक, बास्केटबाल कोर्ट, इंडोर बैडमिंटन कोर्ट, लॉन टेनिस कोर्ट, वॉलीबॉल कोर्ट तथा टेबिल टेनिस कोर्ट,शूटिंग रेंज बनाया जाएगा. क्रिकेट खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए नेट की भी सुविधा मिलेगी. यहां भाला फेंक,गोला फेंक,लंबी कूद,ऊंची कूद के लिए भी अभ्यास कराया जाएगा. कॉम्प्लेक्स के मल्टी परपज हाल में स्क्वैश,जिम,जूडो,वेट लिफ्टिंग के अभ्यास की व्यवस्था कराई जाएगी. 

44.13 करोड़ की लागत से बनेगी रिंग रोड
रविवार को रामगढ़ताल के किनारे पैडलेगंज से आरकेबीके होते हुए सहारा स्टेट तक टू लेन ताल रिंग रोड का भी शिलान्यास करेंग सीएम योगी.  जीडीए की ओर से बनवाई जाने वाली इस रिंग रोड पर 44 करोड़ 13 लाख रुपये की लागत आएगी. जीडीए लगभग 11 करोड़ 25 लाख रुपये की लागत से 63 परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों का भी कायाकल्प कराएगा.  

सड़क से लेकर डस्ट मैनेजमेंट तक का शिलान्यास 
नगर निगम की शिलान्यास वाली 24 विकास परियोजनाओं में सड़क,नाली,कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन निर्माण तथा डस्ट मैनेजमेंट कार्यों के साथ 10 करोड़ रुपये की लागत से एकला बंधे पर लिगेसी वेस्ट (पुराना कचरा)के निस्तारण का कार्य भी सम्मिलित है. जबकि डूडा की शिलान्यास वाली परियोजनाएं सड़क व नाली निर्माण से संबंधित हैं.

Badaun Accident: नींद में सो रहा था परिवार, ऊपर गिर गया हाईटेंशन तार, देखिए फिर क्या हुआ

Trending news