सीएम योगी बोले- आधुनिक और विकसित होगा बुलंदशहर, महज 5 घंटे में पहुंच जाएंगे प्रयागराज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1322298

सीएम योगी बोले- आधुनिक और विकसित होगा बुलंदशहर, महज 5 घंटे में पहुंच जाएंगे प्रयागराज

Bulandshahr News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुलंदशहर को और अधिक आधुनिक और विकसित बनाएंगे अब बुलंदशहर से प्रयागराज 5 घंटे में पहुंच जाएंगे.

सीएम योगी बोले- आधुनिक और विकसित होगा बुलंदशहर, महज 5 घंटे में पहुंच जाएंगे प्रयागराज

मोहित गोमत/बुलंदशहर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को बुलंदशहर पहुंचे. यहां पर सीएम योगी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां की जनता ने पिछले विधानसभा चुनाव में सातों सीट पर भाजपा को जिता कर भेजी. उसके लिए मैं बुलंदशहर की जनता का बारंबार आभार करता हूं. सीएम योगी ने कहा कि आपने डबल इंजन की सरकार पर विश्वास जताया है, सरकार उसके अनुरूप ही विकास कार्य करेगी. आपके जनपद के जनप्रतिनिधि जनपद में विकास की बातों को अक्सर मेरे सामने रखते हैं और मैं उनकी बात ध्यान से सुनता भी हूं. आप के विधायकों की पहल पर बुलंदशहर में नई जनरेशन के लिए विद्युत संयंत्र, कल्याण सिंह के नाम पर मेडिकल कॉलेज, नमामि गंगे के तहत योजना एवं वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट के तहत पॉटरी उद्योग समेत सिकंदराबाद के औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा देना है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुलंदशहर में बन रहे मेडिकल कॉलेज में अब शहर के बच्चे एमबीबीएस बनेंगे. साथ ही लड़कियों के लिए विशेष रूप से नर्सिंग कोर्स की भी व्यवस्था है. जिससे बुलंदशहर के बच्चों का भविष्य सुरक्षित होगा. उन्होंने कहां कि कोरोना काल मे निकुंज हॉल से मैंने पहली जनसभा की थी.अब सरकार बनने के बाद एक बार फिर से इसी हॉल से आप सब का आभार प्रकट करने आया हूं. समाज के प्रत्येक तबके के लिए किए जाने वाले प्रयास आज धरातल पर उतरते दिखाई दे रहे हैं. कोरोना काल में अमेरिका जैसा बड़ा देश भी ध्वस्त हो गया था, लेकिन भारत में कोरोना महामारी के दौरान इलाज वैक्सीन और रोजगार तक दिए गए.

गांव गांव में खेल के मैदान बनाए गए- सीएम योगी 
सीएम योगी ने आगे कहा कि डीबीटी के माध्यम से जन-जन को लाभ का पैसा पहुंचाया गया. तकनीक के महत्व को समझते हुए बुलंदशहर के बगल में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है. बुलंदशहर के बगल में फिल्म सिटी, मेडिकल पार्क और डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है. जिससे युवाओं को भरपूर रोजगार मिलेगा. इसके साथ ही अलीगढ़ में महेंद्र सिंह के नाम पर नया कॉलेज बनाया जा रहा है. मेरठ में प्रदेश का पहला स्पोर्ट्स कॉलेज बनाया गया. गांव गांव में खेल के मैदान बनाए गए हैं ताकि युवा खेल कर मजबूत बन सके. गांव में सरकारी जमीन पर बने मकानों का स्वामित्व परिजनों को दिया गया, प्रदेश में लाखों लोगों को पीएम आवास दिया गया. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में स्ट्रीट वेंडर्स के लिए सस्ता लोन उपलब्ध कराया जा रहा है. अब टेक्निकल कोचिंग के लिए प्रदेश के बच्चों को बाहर नहीं जाना होगा. प्रदेश में चल रही अभ्युदय कोचिंग योजना के तहत टेक्निकल कोचिंग दी जाएगी. वहीं, लाखों बच्चों को टेबलेट भी उपलब्ध कराया गया. प्रदेश में पहले गुंडाराज था लेकिन अब गुंडे दिखाई नहीं देते हैं. प्रदेश में बहन बेटियां सुरक्षित हैं. 

बुलंदशहर से 5 घंटे में पहुंच जाएंगे प्रयागराज 
उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश को दुनिया में नंबर 1 बनाना है. इसके लिए युवाओं को तकनीकी रूप से मजबूत होना होगा. प्रदेश में अवैध नशे के कारोबारियों पर लगाम लगाई जाएगी. अवैध नशे के कारोबारियों के खिलाफ शिकायत करने के लिए एक ऐप बनाया जाएगा, ताकि कोई भी व्यक्ति अवैध नशे का काम करने वाले आरोपियों खिलाफ शिकायत कर सकता है. बुलंदशहर को और अधिक आधुनिक और विकसित बनाएंगे अब बुलंदशहर से प्रयागराज 5 घंटे में पहुंच जाएंगे.

Viral Video: Shilpi Raj के Bhojpuri Song पर CUTE बच्ची ने मचाया धमाल, डांस स्टेप की कायल हुई दुनिया

Trending news