आर्थिक तंगी से गुजर रही ऊषा के लिए आशा की किरण बनी यूपी सरकार, CM योगी ने दिलाई नई ट्राई साइकिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1015448

आर्थिक तंगी से गुजर रही ऊषा के लिए आशा की किरण बनी यूपी सरकार, CM योगी ने दिलाई नई ट्राई साइकिल

कुबेर बगिया तेलीबाग की रहने वाली दिव्‍यांग ऊषा देवी बुधवार को सीएम के जनता दर्शन में पहुंची थीं. पुरानी हाथ साइकिल खराब होने के कारण दुकान नहीं लगा पा रही ऊषा को सीएम योगी ने नई साइकिल दिलवा कर उनकी कई परेशानियों का निदान कर दिया. 

दिव्यांग ऊषा (L) और सीएम योगी आदित्यनाथ (R)

लखनऊ: दिव्‍यांग ऊषा देवी की दो वक्‍त की रोटी का सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सहारा बने. बुधवार को उदास और दुखी मन से मुख्‍यमंत्री के जनता दर्शन में पहुंची दिव्‍यांग ऊषा को जैसे मन मांगी मुराद मिल गई. भविष्‍य के सपने संजोते हुए वे मुस्‍कुरा कर वापस लौटीं. ऊषा पुरानी हाथ साइकिल खराब हो गई थी. लेकिन मुख्‍यमंत्री योगी ने नई हाथ साइकिल दिलवा कर उनकी कई परेशानियों का निदान कर दिया है.

हाथ साइकिल पर दुकान लगाती हैं ऊषा 
कुबेर बगिया तेलीबाग की रहने वाली दिव्‍यांग ऊषा देवी बुधवार को सीएम के जनता दर्शन में पहुंची थीं. हाथ साइकिल पर दुकान लगाकर दो वक्‍त की रोजी रोटी का इंतजाम करने वाली ऊषा ने बताया कि उनकी पुरानी साइकिल टूटी हुई है. जिसके कारण वह दुकान नहीं लगा पा रही हैं. जनता दर्शन के दौरान ही मुख्‍यमंत्री की ओर से उन्‍हें नई हाथ साइकिल दी गई. मदद पाकर खुश ऊषा देवी ने कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ प्रदेश में हर गरीब व बेसहारा का सहारा बन गए हैं और लोगों की मदद करने का हर संभव प्रयास करते हैं.

ये भी पढ़ें- केदारनाथ में वेस्टर्न ड्रेस पहन घूम रही थी युवती, तीर्थ पुरोहितों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

कोरोना की वजह से लोगों ने काम देना किया बंद
ऊषा देवी ने बताया कि पहले वह लोगों के घरों में काम करके दो वक्‍त की रोटी कमाती थीं. कोरोना के बाद लोगों ने घर पर काम कराना बंद करा दिया. किसी तरह उन्‍होंने एक हाथ साइकिल ली और उस पर एक दुकान लगाना शुरू कर दिया. लेकिन कुछ दिन पहले हाथ साइकिल भी खराब हो गई. इसकी वजह से वह दुकान नहीं लगा पा रही थीं. इस दौरान किसी परिचित ने उन्‍हें सीएम जनता दर्शन में जाने की सलाह दी. बुधवार को ऊषा अपनी फरियाद लेकर सीएम के जनता दर्शन में पहुंची. जहां पर उनकी समस्‍या का तुरंत समाधान कर दिया गया. 

ये भी देखें- Viral Video: केदारनाथ में वेस्टर्न ड्रेस पहन घूम रही थी युवती, तीर्थ पुरोहितों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

पिछली सरकारों में नहीं हुई कोई सुनवाई-ऊषा
ऊषा देवी ने बताया कि अधिकारियों ने उन्हें आगे भी मदद का आश्वासन दिया. उन्‍होंने कहा कि मैं अपनी दुकान इसी साइकिल पर लगाऊंगी, जिससे रोज का छोटा-मोटा खर्चा निकल आएगा. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया. ऊषा देवी ने यह भी बताया कि पिछली सरकारों में वह कई बार मायावती और अखिलेश के जनता दरबार में पहुंची, लेकिन वहां कोई भी सुनवाई नहीं हुई. लेकिन आज सीएम योगी आदित्यनाथ के जनता दर्शन में तुरंत मदद मिली. 

WATCH LIVE TV

Trending news