मायावती ने फेल किया विपक्ष का दलित कार्ड, नए संसद भवन के उद्घाटन के मुद्दे पर PM मोदी के समर्थन में उतरीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1711010

मायावती ने फेल किया विपक्ष का दलित कार्ड, नए संसद भवन के उद्घाटन के मुद्दे पर PM मोदी के समर्थन में उतरीं

UP Politics : विपक्ष नई संसद के उद्घाटन समारोह का विरोध करते हुए कार्यक्रम में शामिल न होने की बात कह रहा है. विपक्ष का कहना है कि नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम मोदी के हाथों न होकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा होना चाहिए. 

Parliament building inauguration

UP Politics : नए संसद भवन को लेकर विपक्ष के दलित कार्ड को मायावती ने फेल कर दिया है. विपक्ष नई संसद के उद्घाटन समारोह का विरोध करते हुए कार्यक्रम में शामिल न होने की बात कह रहा है. विपक्ष का कहना है कि नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम मोदी के हाथों न होकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा होना चाहिए, लेकिन विपक्ष के इस दलित कार्ड का मायावती ने ही विरोध किया है. मायावती पीएम मोदी के समर्थन में उतर गई हैं.  

बसपा सुप्रीमो ने समारोह का समर्थन किया 
बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने कहा कि केंद्र में पहले चाहे कांग्रेस पार्टी की सरकार रही हो या अब वर्तमान में बीजेपी की, बीएसपी ने देश व जनहित निहित मुद्दों पर हमेशा दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उनका समर्थन किया है. 28 मई को संसद के नए भवन के उद्घाटन को भी पार्टी इसी संदर्भ में देखते हुए इसका स्वागत करती है. 

कार्यक्रम का बहिष्‍कार अनुचित 
मायावती ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा नए संसद का उद्घाटन नहीं कराए जाने को लेकर बहिष्कार अनुचित है. सरकार ने इसको बनाया है इसलिए उसके उद्घाटन का उसे हक है. इसको आदिवासी महिला सम्मान से जोड़ना भी अनुचित है. यह उन्हें निर्विरोध न चुनकर उनके विरुद्ध उम्मीदवार खड़ा करते वक्त सोचना चाहिए था. 

निमंत्रण मिला है पर शामिल नहीं हो पाऊंगी 
देश को समर्पित होने वाले कार्यक्रम नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का निमंत्रण मुझे प्राप्त हुआ है. इसके लिए आभार और मेरी शुभकामनाएं. पार्टी की लगातार जारी समीक्षा बैठकों संबंधी अपनी पूर्व निर्धारित व्यस्तता के कारण मैं उस समारोह में शामिल नहीं हो पाऊंगी. 
 
सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला बोला 
वहीं, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि 28 मई की तारीख देश के इतिहास में दर्ज होने जा रही है. नई संसद का ऐतिहासिक उद्घाटन अवसर है. ऐसे में विपक्ष गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी कर रहा है. विपक्ष लोकतंत्र का अपमान कर रहा है. विपक्ष को भी उद्घाटन समारोह में शामिल होना चाहिए.

गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी देश स्‍वीकार नहीं करेगा 
सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि गौरवशाली दिन का अपमान करना गैर जिम्मेदाराना है. देश ऐसी बयानबाजी को स्वीकार नहीं करेगा. जनता विपक्ष की बयानबाजी को स्वीकार नहीं करेगी. विपक्ष लोकतंत्र को कमजोर कर रहा है. पहले के पीएम भी ऐसे उद्घाटन कर चुके हैं.

WATCH: मुस्लिम युवकों ने अपने ही धर्म की लड़कियों को बेइज्जत कर वीडियो किया वायरल, हिंदू युवक के साथ बाइक पर देखा था

Trending news