उप-राष्ट्रपति चुनाव में NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगी बसपा, मायावती ने किया ऐलान
Advertisement

उप-राष्ट्रपति चुनाव में NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगी बसपा, मायावती ने किया ऐलान

बहुजन समाजवादी पार्टी (Bahujan Samaj Party) की मुखिया मायावती (Mayawati)  ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने पत्ते खोल दिए हैं. मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhad) को समर्थन देने का ऐलान किया है.

उप-राष्ट्रपति चुनाव में NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगी बसपा, मायावती ने किया ऐलान

विशाल सिंह/लखनऊ: बहुजन समाजवादी पार्टी (Bahujan Samaj Party) की मुखिया मायावती (Mayawati)  ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने पत्ते खोल दिए हैं. मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhad) को समर्थन देने का ऐलान किया है. बसपा चीफ मायावती ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी. उन्होंने अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा बुधवार को की. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में भी मायावती की बसपा ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मूर्मु को समर्थन दिया था. उप राष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ एनडीए उम्मीदवार हैं तो वहीं विपक्ष की साझा उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा हैं.

Twin Tower Blast: ट्वीन टावर में लगने वाले विस्फोटक के लिए NOC जारी, 6 अगस्त को अथॉरिटी की समीक्षा के बाद डेट होगी तय, CBRI ने मांगी रिपोर्ट

बसपा प्रमुख ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा- कि सर्वविदित है कि देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता व विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्ततः चुनाव हुआ. अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी दिनांक 6 अगस्त को चुनाव होने जा रहा है.

मायावती ने आगे लिखा कि बीएसपी (BSP)  ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को भी ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है तथा जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूं.

राष्ट्रपति चुनाव में भी किया था NDA को समर्थन

राष्ट्रपति चुनाव (President Election) के दौरान  मायावती ने एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Daraupadi Murmu) को समर्थन देने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि हमने यह फैसला न तो बीजेपी या NDA के समर्थन में और न ही विपक्ष के खिलाफ बल्कि अपनी पार्टी और आंदोलन को ध्यान में रखते हुए लिया है. बीएसपी कमजोर, गरीब और उपेक्षित वर्ग के लोगों के लिए फैसले लेती रही है.

Watch Video

 

Trending news