पीएम मोदी की 2024 में चुनावी रैलियों का कैलेंडर तैयार, बीजेपी ने हारी लोकसभा सीटों पर मोदी, शाह-नड्डा की तिकड़ी का बनाया प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1604671

पीएम मोदी की 2024 में चुनावी रैलियों का कैलेंडर तैयार, बीजेपी ने हारी लोकसभा सीटों पर मोदी, शाह-नड्डा की तिकड़ी का बनाया प्लान

BJP Mission 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी 2024 के तीसरे लोकसभा चुनाव को जीतने के लिए कमर कस चुकी है. बीजेपी इस बार 2019 की उन लोकसभा सीटों पर फोकस करेगी, जहां उसे हार मिली थी. 

Lok Sabha Election 2024

भाजपा ने मिशन 2024 के गेमप्लान को अभी से तैयार करना शुरू कर दिया है. खासकर 2019 के चुनाव में हारी 160  लोकसभा सीटों पर वो विशेष फोकस करेगी. इन सीटों पर पार्टी के लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे.  जानकारी के मुताबिक, बीजेपी को 2019 में जिन लोकसभासीटों पर हार का सामना करना पड़ा था, उन 160 लोकसभा सीटों के लिए पार्टी विशेष अभियान शुरू करने जा रही है.

पार्टी देश भर में फैले इन संसदीय क्षेत्रों में पीएम मोदी की 45 रैलियां आयोजित करने की तैयारी में है. बीजेजी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन सीटों पर मिले सुझावों के आधार पर लगातार रणनीति बना रहे हैं. भाजपा ने तीन राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल, विनोद तावडे और तरुण चुग को इन चुनाव रैलियों की तैयारियों का जिम्मा सौंपा है. इन 160 सीटों को दो हिस्सों में बांटा जाएगा. पहले 80 सीटों के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रैलियां करेंगे.

वही बाकी की 80 सीटों पर गृह मंत्री अमित शाह जनसभाएं करेंगे . इन 160 सीटों पर पहले चरण का चुनाव प्रचार अभियान पूरे होने के बाद पार्टी दूसरे चरण का प्रचार अभियान शुरू करेगी. इसमें देश की अन्य इलाकों की 383 सीटों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के अन्य बड़े नेताओं के प्रचार कार्यक्रम तय किए जाएंगे. 

इस फार्मूले से साफ है कि बीजेपी न केवल उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान जैसे राज्यों में जीती हुई लोकसभा सीटों पर पूरे दमखम से उतरेगी बल्कि हारी सीटों पर भी बाजी पलटने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में मिशन 2024 का चुनावी बिगुल पहले ही फूंक चुकी है. पूर्वांचल में जेपी नड्डा ने इसको लेकर गाजीपुर में बड़ी रैली की थी. आने वाले दिनों में शाह और नड्डा का यूपी में दौरा और तेज आने वाला है. सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही लगातार यूपी में जिलों का दौरा कर रहे हैं. यूपी में नगर निकाय चुनाव के ऐलान के साथ ही सियासी सरगर्मी और बढ़ने वाली है.

 

 

Trending news