Bikru Kand: खुशी दुबे के घर के बाहर पुलिस ने लगवाए कैमरे, बोलीं खुशी- बिग बॉस जैसी आ रही है फीलिंग
Advertisement

Bikru Kand: खुशी दुबे के घर के बाहर पुलिस ने लगवाए कैमरे, बोलीं खुशी- बिग बॉस जैसी आ रही है फीलिंग

उत्तर प्रदेश के कानपुर का बिकरू कांड इन दिनों दोबारा से काफी चर्चाओं में है. दरअसल, बीते दिनों खुशी दुबे की जेल से रिहाई हुई. अब पुलिस कानपुर के बिकरू कांड की सह अभियुक्त खुशी दुबे की रिहाई के बाद भी उस पर नजर रख रही है. इसके लिए पुलिस ने खुशी दुबे के घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं.

Bikru Kand: खुशी दुबे के घर के बाहर पुलिस ने लगवाए कैमरे, बोलीं खुशी- बिग बॉस जैसी आ रही है फीलिंग

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर का बिकरू कांड इन दिनों दोबारा से काफी चर्चाओं में है. दरअसल, बीते दिनों खुशी दुबे की जेल से रिहाई हुई. अब पुलिस कानपुर के बिकरू कांड की सह अभियुक्त खुशी दुबे की रिहाई के बाद भी उस पर नजर रख रही है. इसके लिए पुलिस ने खुशी दुबे के घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं. आइए आपको बताते हैं इस मामले में खुशी दुबे का इस मामले में क्या कहना है.

खुशी दुबे के घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे
आपको बता दें कि घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगवाने के मामले में खुशी दुबे ने इसे निजता का हनन बता रहीं हैं. खुशी दुबे के वकील पुलिस की मंशा पर सवाल उठा रहे हैं. वहीं, पुलिस के अधिकारी इसे सुरक्षा से जुड़ा मामला बता रहे हैं. बिकरू कांड की सह अभियुक्त खुशी दुबे कि 21 जनवरी को जेल से रिहाई हुई थी. सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद वह कानपुर देहात की माती जेल से छूटकर घर पहुंची. इसके बाद पुलिस ने देर रात ही खुशी दुबे के घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए. खुशी दुबे के घर के बाहर लगे बिजली के खंभे पर भी सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं. सीसीटीवी कैमरे लगवाने पर पुलिस की मंशा पर सवाल उठ रहे हैं. 

कैमरे लगने से मोहल्ले वाले जता रहे आपत्ति 
इस मामले में खुशी दुबे का कहना है कि उनकी गली में कैमरे लगने की वजह से मोहल्ले वाले आपत्ति जता रहे हैं. खुशी ने कहा कि पुलिस ने रात में 2 बजे आकर कैमरा इनस्टॉल करवाया है, जो कि उचित नहीं है. खुशी दुबे ने कहा पुलिस जब उन्हें हिरासत में लेकर थाने गई थी, वह 4 दिन उसकी जिंदगी के सबसे बुरे दिन है. खुशी दुबे ने कहा कि जब से वह घर आई है तब से उसके घर के आसपास पुलिस वाले मंडराते रहते हैं. उन्होंने कहा कि यह कैमरे हटाए जाने चाहिए. वह सामान्य जीवन जीना चाहती है. वहीं, खुशी दुबे के अधिवक्ता आप शिवाकांत दीक्षित ने कहा कि गली में खुशी दुबे का मकान है. घर के बाहर खंबा है. गली में लगे चारों खंभे पर कैमरे लगा दिए गए हैं.

24 घंटे रहेगी कैमरे की नजर 
यह बिग बॉस जैसी फीलिंग है, जिसमें 24 घंटे लोग कैमरे की नजर में रहते हैं. उन्होंने कहा है कि क्या पुलिस उनके व्यक्तिगत जीवन में झांकना चाहती है. यह निगरानी नहीं बल्कि खुफिया गिरी है. उन्होंने कहा कि कई बार झूठ को सच बनाने के लिए गलत काम किए जाते है. उन्होंने कहा कि पुलिस की नियत साफ नहीं है वह प्रेशर बना रहे हैं जिससे वह अपना मुकदमा ठीक से ना लड़ सके. वहीं, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है कि सुरक्षा की द्रष्टि से वहां पर पुलिस पिकेट लगाया गया है. सुरक्षा को ध्यान में रखकर यह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिससे कोई व्यक्ति आकर वहां पर कोई गलत काम ना कर सके. उन्होंने कहा कि आवांछित गतिविधियों को रोकने के लिए कैमरे लगाए गए हैं.

Trending news