Lucknow: लखनऊ में संजीव जीवा मर्डर पर बड़ी कार्रवाई, कचहरी में तैनात 7 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
Advertisement

Lucknow: लखनऊ में संजीव जीवा मर्डर पर बड़ी कार्रवाई, कचहरी में तैनात 7 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

Sanjeev Jeeva Murder : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कोर्ट कैंपस में संजीव जीवा मर्डर पर सबसे बड़ा खुलासा हुआ है. इसमें गैंगस्टर की सुरक्षा में लगे कई पुलिसकर्मी भी संदिग्धों की फेहरिस्त में हैं.

Sanjeev Jeeva Murder

Sanjeev Jeeva murder Case : गैंगस्टर संजीव जीवा मर्डर केस में कचहरी में तैनात 7 पुलिसर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर कानून व्यवस्था उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि डीसीपी की रिपोर्ट पर 7 पुलिसकर्मी को निलंबित किया गया है. वहीं, संजीव जीवा हत्‍याकांड में सबसे बड़ा खुलासा जी न्यूज पर हुआ है. सूत्रों का कहना है कि संजीव जीवा के टॉयलेट जाने के दौरान बरती गई लापरवाही गैंगस्टर के लिए जानलेवा साबित हुई. ऐसे में लापरवाह पुलिसकर्मियों पर गाज गिर सकती है. कई पुलिसवाले एसआईटी की जांच के रडार पर हैं. उनकी कॉल डिटेल्स भी खंगाली जा रही है. कई संदिग्धों की रिपोर्ट भी तैयार की गई है. तीन सदस्यीय एसआईटी टीम गुरुवार शाम को लखनऊ सिविल कोर्ट कैंपस पहुंची औऱ सीन रिक्रिएशन किया जा सकता है. इस टीम में आईपीएस नीलाब्जा चौधरी समेत तीन सदस्य हैं. 

ज़ी मीडिया के पास संजीव जीवा मर्डर केस की सुपर एक्सक्लूसिव fir कॉपी है. इसमें कहा गया है कि हत्या से पहले संजीव जीवा को कोर्ट रूम के बाहर ले जाया गया था. एफआईआऱ के अनुसार संजीव जीवा को टॉयलेट कराने के लिए कोर्ट रूम से बाहर बाथरूम ले जाया गया था.बाथरूम से कोर्ट रूम में लौटते वक्त ही कोर्ट रूम के गेट हमलावर आरोपी ने हत्या को अंजाम दिया. इससे घात लगाए आरोपी को हत्या करने के लिए मुफीद मौका मिल गया था. पहली गोली लगने के बाद जीवा कोर्ट रूम की ओर भागा लेकिन हमलावर ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं.

 

दरअसल, कोर्ट परिसर में कत्ल के बाद सीएम योगी ने सख्त रुख अपनाया है. उन्होंने लापरवाही की जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही शूटआउट की सच्चाई जानने के लिए ADG की अगुवाई में SIT का भी गठन कर दिया है.संजीव जीवा को पेशी पर लाने वाले पुलिसकर्मियों की पूरी सूची भी तैयार की गई है. Zee मीडिया एक्सक्लूसिव खबर के अनुसार, उदय प्रताप,उत्कर्ष त्रिपाठी,फरीद अहमद,कमलेश कुमार,लाल मोहम्मद, विकास बाबू,अरशद खान,रंजीत ,अमित और आलोक पांडेय से पूछताछ होगी. SIT उनसे पूछताछ करेगी.

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद गठित 3 सदस्यीय एसआईटी में आईजी अयोध्या रेंज प्रवीण कुमार, एडीजी टेक्निकल मोहित अग्रवाल और जेसीपी क्राइम नीलाब्जा चौधरी शामिल हैं. इस टीम को एक हफ्ते के भीतर अपनी रिपोर्ट देनी है. 

गेस्ट हाउस कांड में मायावती की जान बचाने ब्रह्मदत्त द्विवेदी और माफिया बृजेश सिंह गैंग से जुड़े कृष्णानंद राय के हत्यारे जीवा की जान लेने वाला शूटर विजय उर्फ आनंद यादव है.वकील की ड्रेस में हत्याकांड को अंजाम देने वाला ये शातिर जौनपुर का रहने वाला है. उस पर आजमगढ़ और जौनपुर में केस दर्ज हैं, लेकिन उसकी संजीव माहेश्वरी से सीधी क्या दुश्मनी थी. ये सवाल सबको परेशान कर रही है.

 

Sanjeev Jeeva Murder: संजीव जीवा के हत्यारे की वकीलों ने की धुनाई, पीटने का वीडियो आया सामने

 

Trending news