कानपुर बवाल को लेकर अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, पाकिस्तानी आका के इशारे पर हुई थी हिंसा!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1230380

कानपुर बवाल को लेकर अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, पाकिस्तानी आका के इशारे पर हुई थी हिंसा!

3 जून को जुमे की नमाज के बाद हुए प्रदर्शन के दौरान शहर में हिंसा हुई थी. घटना की जांच एसआईटी कर रही है. जांच में अतीक खिचड़ी और पाकिस्तानी शख्स के बीच चैट के एक्सक्लूजिव सबूत मिले हैं.

कानपुर बवाल को लेकर अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, पाकिस्तानी आका के इशारे पर हुई थी हिंसा!

कानपुरः नुपूर शर्मा के विवादित बयान के बाद शहर में हुई हिंसा के मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. 3 जून को हुई हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है. हिंसा का आरोपी अतीक खिचड़ी पाकिस्तान में किसी से फोन से संपर्क में था. वह घटना के बाद से ही फरार चल रहा है. वहीं, एसआईटी की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि हिंसा में मुख्तार बाबा के कर्मचारी भी शामिल थे. अतीक खिचड़ी और पाकिस्तानी शख्स के बीच चैट के एक्सक्लूजिव सबूत मिले हैं. 

गोरखपुर वासियों को मिलने जा रही नई सौगात, रामगढ़ताल में पर्यटकों को आकर्षिक करेगा क्रूज, यहां देखें तस्वीरें 

बाबा बिरियानी रेस्टॉरेंट के कर्मचारी SIT की रडार पर 
भीड़ में सबसे आगे रहे युवक बाबा बिरियानी रेस्टॉरेंट में काम करते थे. बंद के समर्थन में मुख्तार बाबा ने अपनी दुकान बंद कर रखी थी. उपद्रव के बाद इंटरनेट में एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें चंद्रेश्वर हाता के सामने खड़ा एक युवक भीड़ को बुला रहा था. युवक के रुमाल लहराने और इशारा करने में के बाद उपद्रव करने वाली भीड़ भी चंद्रेश्वर हाता की तरफ मुड़ गई थी.

एसआईटी की जांच में पता चला है कि रुमाल लहराने वाला युवक बाबा बिरियानी में काम करने वाला कर्मचारी था. मुख्तार ने अपने कर्मचारियों को भीड़ में शामिल कराया और तय योजना के मुताबिक भीड़ को चंद्रेश्वर हाता की ओर मोड़ दिया. नए खुलासे के बाद में बाबा बिरियानी में काम करने वाले कर्मचारी एसआईटी की रडार पर हैं.

Mukhtar Baba Kanpur: कानपुर में हिंसा के लिए मुख्तार बाबा ने की थी फंडिंग, कभी लगाता था पंचर फिर बन गया करोड़पति

सामने आया पाकिस्तान कनेक्शन
3 जून को जुमे की नमाज के बाद हुए प्रदर्शन के दौरान शहर में हिंसा हुई थी. घटना की जांच एसआईटी कर रही है. इस दौरान पाकिस्तानी मोबाइल नंबर से अकील खिचड़ी की बातचीत होने की जानकारी सामने आई है. जांच में अतीक खिचड़ी और पाकिस्तानी शख्स के बीच चैट के एक्सक्लूजिव सबूत मिले हैं. चैट के मुताबिक, हिंसाग्रस्त इलाके में बम लाने को कहा गया था.  हिंसा में पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आने के बाद अधिकारियों की नींद उड़ गई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news