Kareena Beauty secret: ग्लोइंग स्किन के लिए क्या करती हैं करीना कपूर खान! महंगे प्रोडक्ट नहीं बस ये करती है इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1504592

Kareena Beauty secret: ग्लोइंग स्किन के लिए क्या करती हैं करीना कपूर खान! महंगे प्रोडक्ट नहीं बस ये करती है इस्तेमाल

Kareena Beauty Secret:  आज भी बेबो इंड्रस्‍टी में बाकी सारी एक्‍ट्रेसेस अपनी खूबसूरती से मात देते हुए नजर आती हैं... करीना सिर्फ बेहतरीन एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस भी हैं..हर कोई करीना के ब्‍यूटी सीक्रेट के बारे में जानना चाहता हैं

Kareena Beauty secret: ग्लोइंग स्किन के लिए क्या करती हैं करीना कपूर खान! महंगे प्रोडक्ट नहीं बस ये करती है इस्तेमाल

Kareena Beauty Secret: करीना कपूर न सिर्फ अपनी एक्टिंग के कारण बल्कि अपनी ब्यूटी और फिटनेस की वजह से भी चर्चा में रहती हैं. उनके चेहरे पर बना रहना वाला गुलाबी निखार हर लड़की अपने चेहरे पर पाना चाहती है. हालांकि उनकी उम्र अब 42 हो चुकी हैं और दो बच्चों की मां हैं. लेकिन इसके बावजूद उनकी ब्यूटी में कोई कमी नहीं आई है. इस उम्र में भी इनके चेहरे का ग्लो जरा भी कम नहीं हुआ है. अगर आप जानना चाहती है कि वह कैसे अपनी स्किन की देखभाल करती हैं तो आप सही जगह पर हैं...आज हम आपको मिसेज खान की चमकती स्किन का राज बताएंगे.

Skin Care Tips: 40 के बाद खो गया चेहरे का ग्लो, तो फौरन शुरू कर दें ये सस्ता फेशियल मसाज, माधुरी-शिल्पा की तरह चमकेगा चेहरा

लगातार लिक्विड चीजों का सेवन
करीना कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए लगातार लिक्विड चीजों का सेवन करती हैं. जैसे कि नारियल पानी, जूसी फ्रूट्स और सलाद. करीना कपूर दिनभर में बहुत सारा पानी पीती हैं. ताकि उनकी स्किन हाइड्रेट रहे और बॉडी में नमी बनी रहे. इससे उनकी स्किन हमेशा चमकती रहती है. 
समय पर ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर लेती हैं.

Gudhal Flower Benefits: हेयर फॉल और रूखेपन से परेशान हैं तो नारियल तेल और गुड़हल का फूल करेगा कमाल, लौट आएगी बालों की रौनक

मॉइश्चराइजिंग करना नहीं भूलती
करीना कपूर हेल्दी स्किन को स्वस्थ चमक बनाए रखने के लिए क्लिंजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग रुटीन का पालन करती हैं.  वह लिप बाम जरूर लगाती हैं. उनके मुताबिक वह अपने बैग में लिप बाम-सनस्क्रीन जरूर रखती हैं.

खाने-पीने का रखती हैं खूब ध्यान
करीना कपूर अपने खाने-पीने का खूब ध्यान रखती हैं. करीना कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अपने दिन की शुरुआत भीगे हुए बादाम से करती हैं. इसके बाद जिम में वर्कआउट करती हैं. वह लंच भी समय से करती हैं . उन्हें लंच में कभी दही-चावल तो कभी दाल, सब्जी, रोटी, सलाद खाना बेहद पसंद है. शाम के समय में करीना फल खाती हैं. डिनर में मिसेज खान कभी पुलाव-रायता या फिर कभी दाल,सब्जी, रोटी खाना पसंद करती हैं.

नहीं करती बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल
एक इंटरव्यू में करीना ने अपने ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में बात करते हुए बताया था कि वह अपनी स्किन के लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती हैं. उनके मुताबिक वो खुद को हमेशा पॉजिटिव रखती है और खुश रहती हैं. अगर आप खुश रहते हैं तो ग्लो आपके फेस पर आता है.

वर्कआउट करना और मेडिटेशन
फिटनेस के मामले में करीना आजकल की एक्ट्रेसेस को कॉम्पिटिशन देती हैं. करीना कपूर खुद को फिट रखने के लिए सीढ़ियां चढ़ने-उतरने से लेकर पिलाटेस और योगा भी करती हैं. वह मेडिटेशन भी करती हैं.

डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

WATCH: ऐसे 5 खाद्य पदार्थ जो आंतों को रखते हैं स्वस्थ, सर्दियों की बीमारियों को रखते हैं दूर

Coconut Milk Benefits: कोकोनट मिल्क से घर पर बनाएं 4 तरह के हेयर मास्क,आलिया भट्ट के बालों जैसी आएगी चमक

Olive Oil Benefits: ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर बनाएं ऑलिव ऑयल फेस पैक, कम पैसों में Tara Sutaria की तरह दमक उठेगा चेहरा

Trending news