बच्चा चोरी की अफवाहों से रहें सतर्क, यूपी पुलिस को दें तत्काल जानकारी
Advertisement

बच्चा चोरी की अफवाहों से रहें सतर्क, यूपी पुलिस को दें तत्काल जानकारी

मथुरा में बच्चा चोरी की घटना के बाद अब शाहजहांपुर में इन दिनों एक अफवाह तेजी से फैल रही है. लोगों में इस बात की चर्चा है कि कोई गिरोह बच्चा चोरी करता है. जबकि पुलिस ने इसे महज कोरी अफवाह बताया है. बच्चा चोरी की अफवाहों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा है अब ऐसा करने वालों की खैर नहीं. 

बच्चा चोरी की अफवाहों से रहें सतर्क, यूपी पुलिस को दें तत्काल जानकारी

शिवकुमार/शाहजहांपुर: शाहजहांपुर में इन दिनों बच्चा चोरी गैंग की अफवाह तेजी से फैल रही है. पुलिस ने अब बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने किसी भी तरह के चोरों के गिरोह होने से इनकार किया है. पुलिस का कहना है कि आम लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस 24 घंटे तैयार है. लेकिन अब वह फैलाने वालों को अब सीधे जेल भेजा जाएगा. दरअसल पिछले कुछ दिनों से बच्चा चोरी गैंग के होने की अफवाह सोशल मीडिया पर तेजी से फैलाई जा रही है. जिसके कारण अब तक पब्लिक दर्जनों लोगों को पकड़कर उनकी पिटाई कर चुकी है. इनमें ज्यादातर लोग मंदबुद्धि के मिले हैं. 

डायल 112 टीम भी परेशान
लगातार मिल रही शिकायतों से पुलिस की डायल 112 टीम भी परेशान है. सोशल मीडिया पर कई पुराने वीडियो तेजी से वायरल किए जा रहे हैं, जिससे पूरे जिले में दहशत का माहौल पैदा हो गया है. इसके बाद अब पुलिस अधीक्षक आनंद ने अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. पुलिस अधीक्षक एस आनंद का कहना है कि जो अफवाह फैल रही है वह पूरी तरीके से निराधार हैं.

पुलिस ने बढ़ाई गश्त

पुलिस 24 घंटे लोगों की सुरक्षा में लगी हुई है. एसपी ने कहा है कि पुलिस की सर्विलांस टीम में अब सोशल मीडिया पर निगरानी कर रही हैं. अगर सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की अफवाह फैलाई गई तो उसे चिन्हित करके उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि इससे पहले मथुरा में बच्चा चोरी की एक घटना के बाद प्रदेश भर में पुलिस ऐसे मामलों में विशेष सतर्कता बरत रही है. लेकिन कई बार किसी एक घटना से असमाजिक तत्वों को नकारात्मक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए मौका मिल जाता है.

Trending news