PM Awas Yojna की किस्त मिलते ही पत्नियां प्रेमियों संग फरार, पति लेकर घूम रहे रिकवरी नोटिस
Advertisement

PM Awas Yojna की किस्त मिलते ही पत्नियां प्रेमियों संग फरार, पति लेकर घूम रहे रिकवरी नोटिस

Barabanki News: बाराबंकी जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) की पहली किस्त मिलते ही पत्नियां बेवफा हो गईं. यह महिलाएं अपने प्रेमियों के साथ फरार हो गईं. जिसके बाद उनके पति विभागों के चक्कर लगा रहे हैं. 

PM Awas Yojna की किस्त मिलते ही पत्नियां प्रेमियों संग फरार, पति लेकर घूम रहे रिकवरी नोटिस

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां सरकार की ओर से पीएम आवास (PM Awas Yojana) के लिए पहली किस्त मिलते ही पत्नियां बेवफा हो गईं. यह महिलाएं अपने-अपने पतियों को छोड़कर प्रेमियों के साथ फरार हो गईं. जिसके बाद उनके पति विभागों के चक्कर लगा रहे हैं. 

पीएम आवास योजना से मिलता है पक्का मकान
शहरी क्षेत्र के आवासहीन लोगों के लिए पक्का मकान बनाने के लिए प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना (PM Awas Yojna) है. इस योजना में महिलाएं भी लाभार्थी हैं, इसी के तहत जिले की नगर पंचायत बेलहरा, बंकी, जैदपुर और सिद्धौर की चार महिला लाभार्थियों के खाते में आवास की पहली भेजी गई थी. लेकिन आवास की पहली किस्त का पचास हजार रुपया लेकर यह चारों महिलाएं अपने-अपने प्रेमियों के साथ फरार हो गई हैं. 

अब इनके पतियों का कहना है कि साहब अब पत्नियों के खाते में दूसरी किस्त न भेजना, क्योंकि मेरी पत्नी पहली किस्त लेकर प्रेमी के साथ भाग गई है. इन लाभार्थियों का आवास निर्माण कार्य शुरू न होने पर पीओ डूडा ने नोटिस भेजकर तुरंत आवास के निर्माण का काम शुरू कराने का आदेश दिया था लेकिन नोटिस के बाद भी निर्माण शुरू नहीं हुआ. फिर दोबारा रिकवरी के लिए नोटिस भेजी गई तो इस मामले का खुलासा हुआ.

इसके अलावा नगर पंचायत फतेहपुर की भी दो महिलाएं पीएम शहरी आवास योजना की लाभार्थी हैं. इनको पहली किस्त मिलनी थी लेकिन यह दोनों महिला लाभार्थी भी पतियों को छोड़ प्रेमी के साथ एक महीने पहले फरार हो गईं. इनके पतियों ने भी आवास की किस्त न भेजने की मांग की, जिसकी जांच कराई गई तो शिकायत सही मिली. इन दोनों लाभार्थियों का पैसा रोक दिया गया है.

UP News: बाराबंकी से गुजरेंगी वंदे भारत जैसी हाईस्पीड ट्रेन, ये स्टेशन होंगे हाईटेक

 

योजना के तहत 16 हजार लाभार्थियों को भेजी गई पहली किस्त
बता दें कि पीएम शहरी आवास योजना के तहत जिले में अब तक 16 हजार चार लाभार्थियों के खाते में पहली किस्त भेजी जा चुकी है लेकिन इसमें से 40 लाभार्थी ऐसे हैं, जिन्होंने पैसा खाते से निकाल लिया और आवास निर्माण का काम शुरू नहीं किया. जिसमें यह पीड़ित पति भी शामिल हैं. इन लाभार्थियों को दो बार नोटिस जारी करने के बाद काम शुरू न होने पर अब इनके खिलाफ आरसी जारी करके, सभी लाभार्थियों से 20 लाख रुपये की रिकवरी की तैयारी शुरू हो गई है. विभाग इन सभी से रिकवरी कर इन्हें ब्लैक लिस्टेड कर देगा, जिससे यह दोबारा आवेदन भी नहीं कर सकेंगे.

बाराबंकी के पीओ डूडा सौरभ त्रिपाठी ने बताया कि चार महिला लाभार्थी आवास की किस्त मिलने पर पतियों को छोड़ कर किसी दूसरे के साथ चली गईं. नोटिस जारी होने पर उनके पतियों ने यह जानकारी दी है. इसके अलावा फतेहपुर से दो प्रार्थना प्रत्र मिले कि उनकी पत्नियां दूसरे के साथ चली गई हैं, इसलिए उनकी भी पहली किस्त रोकी गई है. विभाग सभी से रिकवरी करने की कोशिश की कर रहा है.

 

Sidharth Kiara Marriage : देखिये कैसा है कियारा आडवाणी की हल्दी सेरेमनी का वेन्यू

Trending news