Barabanki: 'चाय पे चर्चा,चंद रुपये खर्चा',कई कंपनियों में नौकरी के बाद खोली दुकान, चर्चा में बीटीसी पास दिवाकर की चाय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1424068

Barabanki: 'चाय पे चर्चा,चंद रुपये खर्चा',कई कंपनियों में नौकरी के बाद खोली दुकान, चर्चा में बीटीसी पास दिवाकर की चाय

Barabanki News; . दिवाकर का कहना है कि किसी का नौकर बनने से अच्छा है खुद मालिक बनना. इसलिए मैंने यह छोटी सी चाय की दुकान खोल ली और अपने बड़े सपनों को पूरा करने में लगा हूं.

Barabanki: 'चाय पे चर्चा,चंद रुपये खर्चा',कई कंपनियों में नौकरी के बाद खोली दुकान, चर्चा में बीटीसी पास दिवाकर की चाय

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी शहर में एक युवक ने चाय की एक दुकान खोली है, जोकि काफी चर्चा में है. चाय की दुकान में लगे बोर्ड पर लिखे हुए शब्द आजकल लोगों के लिये आकर्षण का केंद्र बना हुए हैं. चाय की दुकान के बोर्ड पर लिखा है 'चाय पे चर्चा, चंद रुपये खर्चा' युवक ने नौकरी छोड़कर यह बिजनेस शुरू किया और अपने धंधे से संतुष्ट हैं. लोग बड़े चाव से उनकी दुकान पर चाय पीने पहुंचते हैं. दुकान पर पहुंचे लोग चाय के टेस्ट की तारीफ करते नहीं थकते और उनके हौसले की तारीफ करते दिखाई देते हैं.

इस दुकान के मालिक का नाम दिवाकर तिवारी है. उनका कहना है कि वह बीटीसी पास हैं और कई कंपनियों में काम कर चुके हैं, लेकिन वह खुद का व्यवसाय करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी. दिवाकर ने बताया कि जब वह कंपनी में काम करते थे तो इच्छा होने लगी कि क्यों ना कोई बिजनेस स्टार्ट किया जाए. भले ही वो चाय का ही क्यों ना हो, फिर हिम्मत करके मैंने जॉब छोड़ दी, जिसके बाद अब मैंने चाय से ही बिजनेस शुरू किया है.

दिवाकर बिलकुल छोटे रूप में चाय की दुकान खोल अपने भविष्य के सपनों को पूरा करने में लगे हैं. उनका कहना है कि मेरे पिता इस दुनिया में नहीं हैं. मैं परिवार में सबसे बड़ा हूं. ऐसे में 10 लोगों के परिवार की सारी जिम्मेदारी मेरे ऊपर आ गई. दिवाकर का कहना है कि किसी का नौकर बनने से अच्छा है खुद मालिक बनना. इसलिए मैंने यह छोटी सी चाय की दुकान खोल ली और अपने बड़े सपनों को पूरा करने में लगा हूं.

दिवाकर दुकान में चाय के शौकीन दूर-दूर से चाय पीने पहुंच रहे हैं. उसके पास स्टूडेंट, नौकरी पेशा समेत लगभग हर तरह के कस्टमर्स आते हैं. लोगों का कहना है कि दिवाकर के हाथ की चाय का टेस्ट उनको काफी पसंद है. वह काफी साफ-सफाई से कम समय में चाय पिलाते हैं. कई लोग तो दिवाकर की दुकान पर लखनऊ से आये हुए भी मिले. उन्होंने कहा कि जब भी वह बाराबंकी आते हैं, तो यहां चाय जरूर पीते हैं.

WATCH: आज ही के दिन हुआ था भारत की मशहूर गणितज्ञ शकुंतला देवी का जन्म, जानें आज का इतिहास

 

Trending news