Bahraich:थाने में महिला सिपाही ने किया सुसाइड, परिजनों ने सीनियर अधिकारियों पर लगाया आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1498343

Bahraich:थाने में महिला सिपाही ने किया सुसाइड, परिजनों ने सीनियर अधिकारियों पर लगाया आरोप

बहराइच में एक महिला सिपाही ने थाना परिसर में ही फांसी लगाकर जान दे दी. परिजनों ने सीनियर अधिकारियों पर मेंटल प्रेशर देने का आरोप लगाया है. जानिए क्या है पूरी वारदात

Bahraich:थाने में महिला सिपाही ने किया सुसाइड, परिजनों ने सीनियर अधिकारियों पर लगाया आरोप

राजीव शर्मा/बहराइच : यूपी के बहराइच जिले में एक महिला सिपाही की लाश थाना परिसर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया.घटना की जानकारी लगते ही विभाग में हड़कंप मच गया. एसपी सहित पुलिस का अमला मामले की जांच के लिये मौके पर पहुंच गए. मौके पर पहुंचे मृतका के परिजनों ने महिला सिपाही की मौत पर संदेह जताया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

मृतक महिला सिपाही के परिजनों ने बताया कि थाने पर तैनात उच्चाधिकारियों द्वारा उसकी बहन पर अनर्गल दबाब बनाकर प्रेशर में काम लिया जा रहा था,जिसकी वजह से मृतका थाने से तबादला कराने के लिये 2 बार पुलिस अधीक्षक के सामने भी पेश हो चुकी थी. बावजूद उसकी सुनवाई नहीं हुई. 

यह भी पढ़ें: Meerut:कॉल सेंटर के जरिए नौकरी की तलाश रहें हैं तो सावधान, मेरठ पुलिस ने किया खुलासा

2019 में पुलिस में भर्ती हुईं

उन्नाव जिले की रहने वाली निधि सिंह 2019 बैच की महिला सिपाही थी. वह बीते दो साल से विशेश्वरगंज थाने में तैनात थी. शुक्रवार को महिला सिपाही का शव फंदे से लटकता मिला. महिला सिपाही की संदिग्ध मौत की सूचना पर एसपी प्रशांत वर्मा व एसपी सिटी कुंवर ज्ञानेन्जय सिंह मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि वारदात से पहले महिला सिपाही किसी से मोबाईल पर बात कर रही थी,उसके बाद अचानक फांसी लगाकर जान दे दी. मोबाईल की कॉल डिटेल और पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा. बहरहाल, सुसाइड की वजह चाहे जो भी हो, युवाओं में जिस तरह आत्महत्या की प्रवृत्ति बढ़ रही है, वह समाज के लिए एक दंश की तरह है. इसे खत्म करने के लिए जागरुकता अलग-अलग मोर्चे पर काम किए जाने की जरुरत है.

Nasal Vaccine: नाक से क्यों दी जाएगी वैक्सीन? कितनी है असरदार? और कैसे करेगी काम? जानिए सारे सवालों का जवाब

Trending news