Demolition: यूपी के तीन जिलों में गरजा बाबा का बुलडोजर, प्रशासन ने ढहाया अवैध निर्माण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1361633

Demolition: यूपी के तीन जिलों में गरजा बाबा का बुलडोजर, प्रशासन ने ढहाया अवैध निर्माण

UP News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी, आजमगढ़ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद कौशांबी में बाबा का बुलडोजर गरजा. इस दौरान अवैध निर्माणों को ढहाया गया. 

Demolition: यूपी के तीन जिलों में गरजा बाबा का बुलडोजर, प्रशासन ने ढहाया अवैध निर्माण

वाराणसी/आजमगढ़: योगी सरकार 2.0 में अपराधियों और अवैध कब्जाधारियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. आए दिन राज्य के अलग-अलग जिलों में पुलिस व जिला प्रशासन ऐसे लोगों पर नजर बनाए रखे हैं जो सामाजिक वातावरण को बिगाड़ने में लगे हैं. इन अपराधिक प्रवृति के लोगों पर लगातार प्रशासन का बुलडोजर गरज रहा है. गैंगस्टर और गुंडों के अवैध निर्माण को नेस्तनाबूत किया जा रहा है. इसी क्रम में वाराणसी और आजमगढ़ जिलों में बुलडोजर ने अवैध निर्माणों को ढहाया. वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद कौशांबी में भी अवैध निर्माण पर बुलडोजर गरजा. आइए बताते हैं पूरा मामला...

बुलडोजर के जरिए 4 मंजिला इमारत को ढहाया गया
दरअसल, वाराणसी के गोदौलिया स्थित बड़ादेव में 4 मंजिला इमारत पर चला बाबा का बुलडोजर. बीते दिन इसी अवैध निर्माण से ईंट महिला के ऊपर गिरने के कारण हुई थी मौत. वीडीए के अधिकारी के अनुसार अवैध निर्माण के खिलाफ आदेश अप्रैल महीने में ही जारी हुआ था. बता दें कि गोदौलिया के काशी विश्वनाथ धाम मार्ग पर अवैध निर्माण धड़ल्ले से चल रहा था. अधिकारियों की मिलीभगत से चार मंजिला इमारत खड़ा हुआ था. महिला की मौत के बाद जांच के आदेश पर आनन-फानन में अवैध निर्माण गिराने का नोटिफिकेशन जारी हुआ.

हत्या के आरोपी के घर पर हुई बुलडोजर कार्रवाई
आजमगढ़ जिले के कंधरापुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव में बीती रात संगीत कलाकार 23 वर्षीय आदर्श मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मामले में सुशील उर्फ गोल्डी यादव पुत्र रामनयन यादव निवासी हरिहरपुर पर सिर में गोली मारकर हत्या का आरोप था. हत्या के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस तेवर में नजर आ रही है. आज दिन में दिन में राजस्व विभाग की टीम न्यायिक मजिस्ट्रेट विमल दुबे और तहसीलदार उमाशंकर त्रिपाठी के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची और नक्शा की छानबीन की. मामले में हत्यारोपित के परिवार ने 28 एयर की पोखरी पर कब्जा जमा लिया है, जिसके बाद दो जेसीबी मौके पर पहुंची और बाउंड्री, पशु शाला, दो कमरों और शौचालयों को ढहाने के साथ ही पोखरी का गड्ढा भी खोदा गया. इस कार्रवाई को देखने के लिए मौके पर भारी भीड़ जमा रही.

लड़कियों पर छींटाकशी का विरोध करने पर कर दी आदर्श की हत्या 
बता दें कि इस घटना में पुलिस ने रात में ही दो युवकों को हिरासत में ले लिया था, जिनसे पूछताछ की जा रही है. इस संबंध में मृतक के पिता ने हरिहरपुर गांव के सुशील उर्फ गोल्डी पुत्र रामनयन यादव सहित चार लोगों के खिलाफ पुत्र की हत्या कर देने के मामले में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है. घटना का कारण यह भी बताया जा रहा है कि परिवार की लड़कियों और महिलाओं पर छींटाकशी का विरोध करने पर आदर्श की निर्मम हत्या कर दी गई, लेकिन इस रहस्य से पर्दा उठना अभी बाकी है, जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती. हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित की गई पुलिस की चारों टीमें जगह-जगह दबिश दे रही हैं, लेकिन इस मामले में पुलिस को अभी कोई सफलता नहीं मिली है.

अवैध निर्माण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, मचा हड़कंप
कौशांबी जिले की करारी नगर पंचायत के आजाद नगर और मंसूर नगर में उमर अंसारी और मोहीब उल्लाह ने नाले पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर दुकान बना लिया था. इस अवैध निर्माण को हटाने के लिए नगर पंचायत करारी की अधिशासी अधिकारी अंजनी मिश्रा ने अवैध निर्माणकर्ताओं को नोटिस जारी कर उसे हटाने का निर्देश दिया था. ईओ अंजनी मिश्रा का दावा है कि उन्होंने तीन बार नोटिस जारी किया, लेकिन इस पर अवैध निर्माण करने वालों ने न तो इस पर कोई जवाब दिया और न ही अतिक्रमण हटाया.

पूरे मामले की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी ने अवैध अतिक्रमण को गिराने का निर्देश दिया. निर्देश मिलते ईओ अंजनी मिश्रा ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की. अवैध अतिक्रमण को गिराए जाने के बाद प्रशासन ने लोगों को चेतावनी दी है कि अगर वह दोबारा कहीं भी अतिक्रमण करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news