जहरीली शराब के सेवन से मौत मामले में माफिया घोषित हुए 6 अभियुक्त, पूर्व में हुई थी गैंगस्टर की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1240565

जहरीली शराब के सेवन से मौत मामले में माफिया घोषित हुए 6 अभियुक्त, पूर्व में हुई थी गैंगस्टर की कार्रवाई

 अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे में फरवरी माह में जहरीली शराब से 7 से अधिक मौतें हुई थी. जिसके बाद जिला प्रशासन ने इस घटना को लेकर एक दर्जन अभियुक्तों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी.

जहरीली शराब के सेवन से मौत मामले में माफिया घोषित हुए 6 अभियुक्त, पूर्व में हुई थी गैंगस्टर की कार्रवाई

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे में फरवरी माह में जहरीली शराब से 7 से अधिक मौतें हुई थी. जिसके बाद जिला प्रशासन ने इस घटना को लेकर एक दर्जन अभियुक्तों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी. इसी मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए, अब पुलिस अधीक्षक ने जहरीली शराब कांड में शामिल 6 अभियुक्तों को शराब माफिया चिन्हित किया है.

पूर्वांचल के यूट्यूबर को मिली सर कलम करने की धमकी, उदयपुर की घटना को बताया था निंदनीय

इनमें सपा विधायक का भांजा भी शामिल
आपको बता दें कि इन शराब माफियाओं में शातिर अपराधी रंगेश यादव, निवासी परतहिया थाना खुटहन जनपद जौनपुर, जो बाहुबली रमाकांत यादव के भांजे हैं. बता दें कि रमाकांत यादव वर्तमान में समाजवादी पार्टी के फूलपुर पवई से विधायक हैं. वहीं, पांच अन्य अभियुक्त मोहम्मद नदीम, मोहम्मद फहीम, कलीम, मोहम्मद नईम व सलीम निवासीगण रूपाईपुर थाना अहरौला आजमगढ़ के शामिल हैं.

12 अभियुक्तों के पर पूर्व में हुई थी गैंगस्टर की कार्रवाई
आपको बता दें कि इससे पूर्व भी प्रशासन ने इस कांड में शामिल 12 अभियुक्तों के ऊपर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी. दरअसल, पुलिस ने रंगेश यादव के सरकारी शराब के ठेके से शराब पीने से हुई मौत के बाद इनकी गिरफ्तारी की थी. पुलिस ने इस मामले से जुड़ी अवैध शराब फैक्ट्री का भी भंडाफोड़ किया था. वहीं, इस शराब कांड में शामिल खान बंधुओं की लगभग 75 लाख की संपत्ति भी जिला प्रशासन ने कुर्क की थी.

July 2022 Festival Vrat Calendar: जल्द शुरू होने वाला है सावन का महीना, फटाफट नोट कर लें व्रत-त्योहारों की लिस्ट

पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ ने दी जानकारी
इस मामले में पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य ने बताया कि इन अभियुक्तों पर आबकारी और पुलिस विभाग की निरंतर निगरानी रहेगी. इनमें तीन अभियुक्तों पर पूर्व में एनएसए की कार्यवाही भी जा चुकी है. इनके संपत्ति का जब्तीकरण भी किया जा चुका है. इसके अलावा इसकी अवैध तरीके से अर्जित अन्य प्रॉपर्टी का भी पता लगया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news