औरैया के बीएसए घूस लेते गिरफ्तार, रिटायर्ड शिक्षक से मांग रहे थे 2 लाख रुपये, ऐसे पकड़े गए
Advertisement

औरैया के बीएसए घूस लेते गिरफ्तार, रिटायर्ड शिक्षक से मांग रहे थे 2 लाख रुपये, ऐसे पकड़े गए

रिटायर्ड शिक्षक से पेंशन बनवाने के लिए मांग रहे थे रुपये. फरवरी में होनी है बीएसए की शादी. 

औरैया के बीएसए घूस लेते गिरफ्तार, रिटायर्ड शिक्षक से मांग रहे थे 2 लाख रुपये, ऐसे पकड़े गए

गौरव श्रीवास्‍तव/औरैया : यूपी में भ्रष्‍टाचार के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहा है. भ्रष्‍टाचार का ताजा मामला औरैया से है. यहां जनपद के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विपिन कुमार तिवारी को 50 हजार रुपये की रिश्‍वत लेते हुए विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि बीएसए रिटायर्ड शिक्षक से पेंशन बनवाने के लिए 2 लाख रुपये की मांग कर रहे थे. बताया गया कि बीएसए विपिन कुमार तिवारी देर शाम अपने कार्यालय पर ही बैठे थे. इसी बीच एंटी करप्‍शन की टीम वहां पहुंची और उन्‍हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. 

यह है पूरा मामला 
महर्षि दयानंद सरस्वती इंटर कॉलेज के शिक्षक रामचरण राजपूत 2020 में रिटायर्ड हो गए थे. रिटायर्ड शिक्षक का 2012 से 2018 तक का करीब 50 लाख एरियर बकाया था. इसको लेकर वह लंबे समय से बीएसए कार्यालय का चक्कर लगा रहे थे. आरोप है कि बीएसए ने उनका एरियर निकालने के नाम पर 2 लाख रुपये की मांग की थी. इस पर रिटायर्ड शिक्षक ने एंटी करप्शन टीम को सूचना दी. इसके बाद शुक्रवार की शाम करीब छह बजे बीएसए को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया. 

ऐसे हुई गिरफ्तारी 
दरअसल बीएसए ने रिटायर्ड शिक्षक से शुक्रवार को 50 हजार रुपये लेने वाले थे. बाकी का रकम बाद में लेते. शुक्रवार शाम को इसी सिलसिले में बीएसए ने रिटायर्ड शिक्षक को ककोर स्थित अपने कार्यालय बुलाया था. बताया गया कि जो रुपये रिश्वत के रूप में शिक्षक ले गया उसमें पाउडर लगा था. कार्यालय जाकर जैसे ही शिक्षक ने बीएसए विपिन कुमार तिवारी को रुपये दिए वैसे ही एंटी करप्शन टीम ने उसे पकड़ लिया. टीम बीएसए को कोतवाली औरैया ले गई. 

चोरी की घटना को रोकने के बजाय साफ कर दिया आलू और प्‍याज, UP Police से यूं ही नहीं उठ रहा भरोसा
 

फरवरी में होनी है शादी 
बताया जा रहा है कि बीएसए विपिन कुमार की शादी फरवरी में होनी है. तारीख तय हो गई है. बीएसए विपिन तिवारी पहले परिषदीय शिक्षक थे. इसके बाद ब्लॉक सैफउ हाथरस में बीईओ रहे, फिर आयोग से परीक्षा पास करके औरैया में पहली बार बीएसए बने. करीब छह माह पूर्व ज्वाइन किया था. 

WATCH: युवक का अपहरण कर बदले में मांगा कुत्ता, नहीं सुनी होगी ऐसी किडनैपिंग

Trending news