Kapoor Ke Totke: जादू, टोना, तंत्र-मंत्र से मुक्ति दिलाएगा कपूर का टोटका, गुरुवार रात को करें ये उपाय
Advertisement

Kapoor Ke Totke: जादू, टोना, तंत्र-मंत्र से मुक्ति दिलाएगा कपूर का टोटका, गुरुवार रात को करें ये उपाय

Tone Totke in Hindi: कपूर,  कई गुणों से भरपूर है. पूजा की थाली से लेकर केमिस्ट्री के लैब तक आपको मिल जायेगा.... हवा में खुला छोड़ दिया तो उड़ जायेगा और आग के नजदीक गया तो तुरंत जल जायेगा..... ये एक अद्भुत पदार्थ है. .. कपूर में औषधीय गुण भी बहुत ज्यादा होते हैं.

Kapoor Ke Totke: जादू, टोना, तंत्र-मंत्र से मुक्ति दिलाएगा कपूर का टोटका, गुरुवार रात को करें ये उपाय

Tone Totke in Hindi: ऐसा कहा जाता है कि ज्योतिष शास्त्र में हर बड़ी समस्या का समाधान है. बड़ी-बड़ी समस्या का हल भी छोटे-छोटे उपायों से निकाला जा सकता है. तांत्रिक शास्त्र में कुछ Tone Totke के बारे में बताया गया है जिनको करने के साथ ही अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर देते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तंत्र, मंत्र, जादू, टोना, भूत, प्रेत आदि से बचने के अनेक उपाय बताए गए हैं. अगर ज्योतिष के हिसाब से आप उपाय करेंगे तो आप इन बाधाओं से मुक्ति पा सकते हैं. तो आइए आप भी जानें ...

तकिए के नीचे लहसुन की एक कली को रखने से जाग जाएगी किस्मत, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान!

कपूर के टोटके
कपूर की खुशबू जब घर में बिखऱ जाती है तो उसकी सुगंध से रोम-रोम खिल उठता है. घर में पॉजिटिविटी के लिये रोज सुबह और शाम को कपूर को घी में भिगो कर जलाएं और पूरे घर में इसकी खुशबू फैलाएं. कहते हैं कि ऐसा करने से घर में शांति बनी रहती है और लाभ होता है. 

अगर विवाह में आ रही है परेशानी
अगर आपका विवाह नहीं हो रहा है तो आप कपूर का टोटका कर सकते हैं. शादी में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए आप 36 लौंग और कपूर के 6 टुकड़े लेकर मां दुर्गा को आहूति दें. ऐसा करने से मां दुर्गा की कृपा बरसेगी और जल्द ही विवाह का योग बनेगा.

अगर पैसे की हो तंगी
अगर आप पैसे को लेकर परेशान हैं, मेहनत के बाद भी फल नहीं मिल रहा है तो आप ये टोटका अपना सकते हैं. तांत्रिक शास्त्र में कहा जाता है रात के समय में चांदी की कटोरी में कपूर और लौंग को जला लें. इस टोटके को कुछ दिनों तक रोज करें. ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में धन लाभ होने लगेगा.

तकिए के नीचे लहसुन की एक कली को रखने से जाग जाएगी किस्मत, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान!

सौभाग्‍य के लिये करें ये उपाय
इसके लिए 12 साबूदाने लेकर कपूर की मदद से जलाएं और आप चाहें तो यह उपाय रात या दिन  कभी भी कर सकते हैं. ध्यान रहे कि यह उपाय केवल गुरुवार को किया जाए तो ज्यादा शुभ होगा.

चौराहे पर पूर्व दिशा में मुंह करके खड़े हो जाएं और 5 काली मिर्च के दानों को अपने सिर के ऊपर से वार लें. अब इन दानों को चारों दिशा और एक आसमान की तरफ एक-एक करके फेंक दें. अगर आप ऐसा करेंगे तो कुछ ही दिनों में आपके लिए धन के मार्ग खुल जाएंगे.

शनि ढैया और छोटी-मोटी परेशानी तुरंत होगी दूर
शनि की दशा में व्यक्ति को सभी तरफ से समस्याएं जकड़ लेती है, ऐसे में काले कपडे के अंदर काली मिर्च के दानें और 5-7 एक-एक रुपये के सिक्के  बांधकर शनि मंदिर में चढ़ा दें या दान कर दें. 

घर से दूर करनी हो निगेटिव ऊर्जा
5 ग्राम कपूर, 5 ग्राम हींग और 5 ग्राम काली मिर्च मिलकर उसकी छोटी-छोटी गोलियां बना लें. इन अब इन गोलियों को आधी-आधी करके सुबह और शाम में जला दें.  ऐसा करने से निगेटिव ऊर्जा का प्रभाव तुरंत खत्म हो जाता है.

भस्म से ललाट पर तिलक कर लें
बजरंग बली की पूजा और पाठ करते समय 5 लौंग और कपूर को साथ में जलाएं. फिर इसकी भस्म से ललाट पर तिलक कर लें. ऐसा करने से आपका शत्रु झुक जाएगा.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Zee upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Nimbu Ke Totkey: नींबू का ये चमत्कारिक टोटका बदल देगा आपकी किस्मत, इस दिशा में डालें, छू मंतर हो जाएंगी बुरी बलाएं

Onion Benefits In Hindi: सोने से पहले बिस्तर के नीचे रख लें एक प्याज, फायदे गिनते रह जाएंगे आ

Watch live TV

 

Trending news