15 August 2022 Aaj Ka Rashifal: स्वतंत्रता दिवस के दिन चंद्रमा और गुरु मिलकर बना रहे शुभ योग, देखें अपना आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1302872

15 August 2022 Aaj Ka Rashifal: स्वतंत्रता दिवस के दिन चंद्रमा और गुरु मिलकर बना रहे शुभ योग, देखें अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

 

15 August 2022 Aaj Ka Rashifal: स्वतंत्रता दिवस के दिन चंद्रमा और गुरु मिलकर बना रहे शुभ योग, देखें अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 15 अगस्त,  2022 दिन सोमवार  है. ये दिन शिव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

 

मेष: मेष राशि के लिए आज कठिन समय है. कार्यस्थल पर बार-बार बदलाव आपको भ्रमित कर सकते हैं. आज का दिन प्रेम प्रसंगों के लिए अच्छा है. आज जीवनसाथी के साथ खाली समय बिताएं, आपको अच्छा लगेगा. कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं. इसलिए सोच समझ कर काम करें.

वृष: सोमवार के दिन आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. दाम्पत्य जीवन सुखमय दिख रहा है. सेहत के मामले में आप खुद को फिट महसूस करेंगे. आप उनके साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनाएंगे. इस राशि के मीडिया से जुड़े छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे. पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा.  सामाजिक मेलजोल से ज़्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का कारण बन सकती है. घर पर अपने इष्टदेव को पीला पुष्प अर्पित करें.

मिथुन: घरेलू लोगों के बीच आपसी प्रेम बना रहेगा. आपके नए संपर्क भविष्य में मददगार साबित होंगे। आज नौकरी में प्रमोशन के योग बन सकते हैं, लेकिन आमदनी में कमी के आसार हैं। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। भागदौड़ अधिक होगी।किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा.

कर्क: आज के दिन ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें. इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा. वाहन चलाते समय सावधान रहें. 
आज अपेक्षित सफलता प्राप्त होना संभव है. आपकी आमदनी में वृद्धि हो सकती है.  कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है. लेकिन खर्च पर नियंत्रण रखना होगा. परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी.

सिंह: सोमवार को आपके करियर को नई दिशा मिलेगी. कार्यस्थल पर आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. इस राशि के नौकरीपेशा जातकों को उन्नति के अवसर मिलेंगे. सीनियर्स की मदद से आपके जरूरी काम पूरे होंगे. आपके प्रेम-संबंध भी मजबूत होंगे.  आपकी रचनात्मकता अपने चरम पर होगी.  शिव जी की पूजा करें तो स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा. 

कन्या: पारिवारिक तनावों से मन अशांत रह सकता है. कुछ चिंताएं मन पर असर करेंगी. महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति आलस्य न करें।सेहत अच्छी रहेगी. विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है जिससे आपको मुनाफा होगा. ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें, जिनको लेकर प्रियजनों से वाद-विवाद होने की संभावना है. मां के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें, वह बीमार हो सकती है.

तुला: आज के दिन तुला राशि के लोग पैसों के मामलों को सोच-समझकर ही निपटाएं.  आप किसी रचनात्मक कार्य के लिए संपत्ति का उपयोग अपने लाभ के लिए कर सकते हैं. आप विचारों को विकसित करने के अवसर तलाशने में समय और ऊर्जा लगा सकते हैं. ननिहाल की तरफ से कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है. नया रूप-रंग, नये कपड़े-लत्ते, नये यार-दोस्त आज का दिन ख़ास बनाएंगे. 

वृश्चिक: घर में अचानक कोई मित्र आ सकता है.  इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा.  घर में सुख-समृद्धि में वृद्धि होने की संभावना दिख रही है. गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए.  बेकार की बात पर बहस करके अपकी ऊर्जा बर्बाद न करें.  वाद-विवाद से कुछ भी हासिल नहीं होता, लेकिन खोता ज़रूर है. कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है.

धनु: आज मनोरंजन के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. आर्थिक स्थिति तेजी से मजबूत होगी। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है। परिवार के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार, व्यापार अच्छा चलेगा। चंद्र की स्थिति की वजह से आज आपका धन बेवजह की चीजों पर खर्च हो सकता है. अगर आपको धन संचय करके रखना है तो अपने जीवनसाथी या माता पिता से इस बारे में बात करें.

मकर: आज का दिन शुभ रहेगा. सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होगी.  आप में से कुछ नए संपर्क स्थापित करने में सक्षम होंगे. परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम मिलेंगे. आप मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं. सफेद गाय को रोटी खिलाएं हेल्थ बढ़िया रहेगी.

कुंभ: सोमवार को आपके काम करने के तरीके में बदलाव आ सकता है. किसी काम को लेकर आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है. खानपान का ध्यान रखे. ऑफिस में कोई उलझा हुआ मामला आज सुलझ सकता है. दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है. आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है.कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी.

मीन: मीन राशि के लोगों के लिए पढ़ाई या करियर से जुड़े काम नए सिरे से शुरू होंगे.  यात्रा करने से बचें क्योंकि इससे आपको थकान और तनाव महसूस होगा. आज के दिन बहुत कुछ सीखेंगे. किसी काम में आपको नए अनुभव प्राप्त होंगे. किसी शख्स के घर में आने की वजह से आपका आज के लिए बनाए गए  प्लान चौपट हो सकते हैं. कोई पुराना दोस्त आपके और आपके जीवनसाथी की साझा यादों को तरोताज़ा कर सकता है.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

 

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Saptahik Rashifal: इस हफ्ते इन दो राशियों की जागेगी किस्मत, इन जातकों की लव-लाइफ होगी बेहतर, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

 

WATCH LIVE TV

 

Trending news