Amroha: अमरोहा में भरभराकर गिरी निर्माणाधीन सिनेमाघर की दीवार, दो मजदूरों की मौत
Advertisement

Amroha: अमरोहा में भरभराकर गिरी निर्माणाधीन सिनेमाघर की दीवार, दो मजदूरों की मौत

Amroha: अमरोहा में निर्माणधीन सिनेमाघर की दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया है... दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर 2 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं 7 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं...सीएम योगी ने घटना पर दुख जताया है।

 

निर्माणाधीन सिनेमाघर का लिंटर गिरा, दो मजदूरों की मौत

विनीत अग्रवाल/अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में बड़ा हादसा हुआ है. निर्माणाधीन माधो सिनेमाघर की दीवार गिरने के कारण हादसे में काम कर रहे दो मजदूरों की मलबे में दबकर मौत हो गई. वहीं 7 मजदूर घायल हो गए हैं जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना पर संज्ञान लेते हुए दुख जताया है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की.डीएम, एसपी समय आला अधिकारी मौके पर पहुंचे.  पूरा मामला अमरोहा नगर कोतवाली के माधव सिनेमा हॉल का है.

बीते दो महीने से चल रहा था निर्माणाधीन सिनेमा घर का काम
बता दें कि बीते 2 महीने से निर्माणाधीन सिनेमा घर का काम चल रहा था. ये सिनेमाघर अमरोहा नगर के रहने वाले कमलेश चंद अग्रवाल का बताया जा रहा है जो आजाद रोड पर है.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना पर संज्ञान लेते हुए दुख जताया है तो वहीं डीएम-एसपी ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया. उधर जानकारी देते हुए डीएम राजेश कुमार त्यागी ने बताया कि अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सीएम योगी ने दिए निर्देश
मुख्यमंत्री योगी ने जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही SDRF व NDRF की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं.

मजदूर कर रहे थे सिनेमा हॉल की पुरानी दीवार तोड़ने का काम
फिलहाल जेसीबी के द्वारा मलबे को हटाने का काम किया जा रहा है. अमरोहा नगर के रहने वाले कमलेश चंद अग्रवाल का आजाद रोड पर माधव सिनेमा हॉल है.रविवार सुबह करीब नौ मजदूर सिनेमा हॉल की पुरानी दीवार तोड़ने का काम कर रहे थे. दीवार करीब 12 फिट ऊंची बताई जा रही है. दीवार में छह फिट का छज्जा भी था. इसको तोड़ते समय अचानक दीवार छज्जे समेत भरभरा कर गिर पड़ी.  इस दौरान मलबे के नीचे सभी मजदूर दब गए. इस हादसे में दो मजदूरों ने अपनी जान गंवा दी और करीब सात मजदूरों ने जैसे-तैसे मलबे से निकलकर अपनी जान बचाई. वहीं डीएम राजेश कुमार त्यागी ने ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरतने की बात कही है.

Sawan 3rd somvar 2023: 'शिव' योग में मनेगा सावन का तीसरा सोमवार, इस छोटे से उपाय से बदल जाएगी तकदीर

WATCH: ऑनलाइन धर्म परिवर्तन मामले में बड़ा खुलासा, Whatsapp Chat से सामने आई मौलवी की साजिश

Trending news