Aligarh:यूनिवर्सिटी के निर्माण में देरी से सीएम योगी नाराज, ठेकेदार पर 1 करोड़ 45 लाख का फाइन
Advertisement

Aligarh:यूनिवर्सिटी के निर्माण में देरी से सीएम योगी नाराज, ठेकेदार पर 1 करोड़ 45 लाख का फाइन

अलीगढ़ में स्वतंत्रता सेनानी राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम से राज्य विश्वविद्यालय बन रहा है. लेकिन इसके निर्माण कार्य में देरी को लेकर अब सीएम की सख्ती का असर हुआ है. 

Aligarh:यूनिवर्सिटी के निर्माण में देरी से सीएम योगी नाराज, ठेकेदार पर 1 करोड़ 45 लाख का फाइन

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के निर्माण में देरी को लेकर जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए अनुबंधित ठेकेदार पर पौने दो करोड़ रुपए का जुर्माना ठोका है. यह एक्शन सीएम योगी की नाराजगी के बाद लिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2019 के विधानसभा उपचुनाव के समय स्वतंत्रता सेनानी राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम से राज्य विश्वविद्यालय बनाने की घोषणा की थी. 14 सितंबर 2021 को जिले के लोधा थाना क्षेत्र के मुसेपुर गांव में सीएम योगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी.

क्या है पूरा मामला?
मामला जिले के लोधा थाना इलाके के मूसेपुर गांव में स्थित निर्माणाधीन राजा महेंद्र प्रताप राज्य विवि का है. विश्वविद्यालय के निर्माण में हो देरी को लेकर सीएम योगी ने नाराजगी जताई थी. जिसके बाद अब अलीगढ़ डीएम इंद्रविक्रम सिंह ने सख्ती दिखाते हुए अनुबंधित कंपनी के ठेकेदार पर पौने दो करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. 

बहराइच में छह साल की बच्ची बनी हवस का शिकार, आरोपी फरार

 

डीएम इंद्रविक्रम सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय का कार्य तय अवधि में नहीं पूरा हो पाया है. हम इस प्रोजेक्ट को चरणबद्ध तरीके से रिव्यू करते हैं. ठेकेदार द्वारा विलंब किया गया है. ऐसे में अनुबंधित संस्था पर एक करोड़ 75 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. उन्होंने कहा कि यह इंपोजिशन दो टर्म्स (अगस्त और अक्टूबर माह) में रिव्यू करने के बाद किया गया है. कॉन्ट्रेक्ट के मुताबिक समय पर कार्य को पूरा करना बाध्यता है. अगर तय समय पर उसे पूरा नहीं किया गया तो उसमें कोई लागत वृद्धि भी नहीं दी जाएगी. इसी बात को ध्यान में रखते हुए इसको दिन प्रतिदिन के बेसिस पर रिव्यू किया जा रहा है. ठेकेदार पर जुर्माने की इस कार्रवाई से जिले और प्रदेश के दूसरे ठेकेदारों पर हडकंप मचा हुआ है.

Trending news