Aligarh News: गणपति की आस्था में डूबा मुस्लिम परिवार, धूमधाम से घर में स्थापित की प्रतिमा, भगवान की सेवा में लगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1329215

Aligarh News: गणपति की आस्था में डूबा मुस्लिम परिवार, धूमधाम से घर में स्थापित की प्रतिमा, भगवान की सेवा में लगे

Aligarh Muslim Family Ganesh Chaturthi Celebration: अलगीढ़ के रोरावर थाना इलाके की रहने वाली रूबी खान ने अपने पति आसिफ खान के साथ भगवान श्रीगणेश की मूर्ति अपने घर में स्थापित की. उनका मानना है कि हर व्यक्ति को सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए...

Aligarh News: गणपति की आस्था में डूबा मुस्लिम परिवार, धूमधाम से घर में स्थापित की प्रतिमा, भगवान की सेवा में लगे

Aligarh Muslim Family Ganesh Puja: यूं तो हिन्दू धर्म में गणेश चतुर्थी पर्व का बहुत महत्व है. गणपति के आगमन का लोग साल भर इंतजार करते हैं और जैसे ही चतुर्थी आती है, बड़े ही धूमधाम से नाचते-गाते गणपति को अपने-अपने घर लेकर आते हैं. हालांकि, अलीगढ़ से गणपति स्थापना की जो खबर आई है, वह कुछ अलग है. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में, जहां चंद लोग एक दूसरे के धर्म पर प्रहार करने से कभी नहीं चूकते, वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो सभी धर्मों का सम्मान करते हैं, सभी धर्मों से प्यार करते हैं. दरअसल, अलीगढ़ के एक मुस्लिम परिवार ने गणेश चतुर्थी के मौके पर अपने घर में गणपति बप्पा की प्रतिमा स्थापित की. बप्पा को वह 7 दिन तक घर में रखेंगे और धूमधाम से विधि विधान से उसका विसर्जन करेंगे. 

यह भी पढ़ें: बाराबंकी से रूह कंपा देने वाली वारदात! चौकीदार और पत्नी को डीजल डालकर जिंदा जलाया

किसी धर्म में कोई भेदभाव नहीं करतीं रूबी खान
मामला अलगीढ़ के रोरावर थाना इलाके का है. यहां के शाहजमाल स्थित एडीए कॉलोनी के रहने वालीं रूबी आसिफ खान ने अपने पति आसिफ खान के साथ भगवान श्रीगणेश का स्वागत किया और बाजार से उनकी प्रतिमा लाकर अपने घर में स्थापित की. रूबी आसिफ खान ने बताया कि उन्होंने 7 दिनों के लिए अपने घर में भगवान गणेश जी की मूर्ति स्थापित की है. वह किसी जाति या धर्म में कोई भेदभाव नहीं करतीं और मैं सभी धर्मों के सभी त्योहार मनाती हैं. यह उनके मन की आस्था है. उन्हें ऐसा करना अच्छा लगता है. 

यह भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर नहीं देखा जाता चांद, जानें क्यों कहते हैं इस 'कलंक चतुर्थी'? भूल से यदि कर लें तो ये है उपाय

अब रूबी के पति की भी यही है आस्था
वहीं, रूबी के पति आसिफ खान ने बताया कि वह भगवान गणेश को 7 दिनों के लिए अपने घर लेकर आए हैं. उनकी पत्नी बहुत ही अच्छे परिवार से हैं और सभी धर्मों को मानती हैं. वह चाहती हैं कि हिन्दू मुस्लिम सब एक होकर सारे त्योहार मनाएं. कोई भेदभाव किसी में ना रहे. यह रूबी की आस्था है और अब उनके परिवार की भी बन गई है. आसिफ खान ने बताया कि वह गणपति महोत्सव 7 दिन तक मनाएंगे और आठवें दिन धूमधाम से उनका विसर्जन करेंगे.

Aligarh Video: 50 रुपये के झगड़े में ऐसे हुई पटका-पटकी, महिलाओं ने एक दूसरे को गिरा गिराकर मारा

Trending news