Aligarh: पुलिस की वर्दी और CBI कार्ड दिखाकर करते थे लोगों से ठगी और वसूली, दो फर्जी दारोगा गिरफ्तार
Advertisement

Aligarh: पुलिस की वर्दी और CBI कार्ड दिखाकर करते थे लोगों से ठगी और वसूली, दो फर्जी दारोगा गिरफ्तार

Aligarh Crime: पुलिस ने इनके पास से पुलिस की वर्दी, एक खिलौना पिस्टल, एक हैंडसेट, 1 पल्सर बाइक, मोबाइल 4G पुलिस का आई कार्ड, फर्जी सीबीआई का आई कार्ड बरामद किया है.

Aligarh

 

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: ऑपरेशन 420 के तहत थाना बन्नादवी व थाना सिविल लाइन पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने दो नटवरलाल को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक थाना बन्नादेवी क्षेत्र में फर्जी रूप से उत्तर प्रदेश पुलिस कि सब इंस्पेक्टर के पद की वर्दी धारण किए हुए घूम रहा था तो दूसरा सिविल लाइन क्षेत्र में सीबीआई दरोगा बनकर घूम रहा था. दोनों ही लोग आम व्यक्तियों को ठगने का काम कर रहे थे. पुलिस ने इनके पास से पुलिस की वर्दी, एक खिलौना पिस्टल, एक हैंडसेट, 1 पल्सर बाइक, मोबाइल 4G पुलिस का आई कार्ड, फर्जी सीबीआई का आई कार्ड बरामद किया है.

जानें दोनों मामले
पहला मामला अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी क्षेत्र का है, यहां पुलिस को सूचना मिली कि मलखान सिंह अस्पताल के आसपास एक व्यक्ति पुलिस उपनिरीक्षक की वर्दी पहन कर लोगों से वसूली कर रहा है.  इस पर जब पुलिस ने उसको पकड़ा तो उसने अपना नाम मुकेश बताया जो थाना सिविल लाइन क्षेत्र के आलमबाग में रहता है. उसके पास से पुलिस ने सब इंस्पेक्टर की वर्दी, एक हैंडसेट, खिलौना पिस्टल, और एक पल्सर बाइक भी बरामद की है. इस संबंध में थाना बन्नादेवी में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को जेल भेज दिया है.

दूसरा मामला, थाना सिविल लाइन क्षेत्र का है जहां भमोला पुल के नीचे अभियुक्त हरीश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह सीबीआई के दरोगा बनकर इलाके में रौब गांठ रहा था.  पुलिस को उसके पास से सीबीआई का फर्जी आईडी कार्ड भी बरामद हुआ है. मामले पर पुलिस ने थाना सिविल लाइन में हरीश के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

आरोपी के पास से नकली पिस्टल, फर्जी आईडी, पुलिस की वर्दी बरामद
थाना बन्नादेवी क्षेत्र में पकड़े गए फर्जी सब इंस्पेक्टर मामले में अलीगढ के एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से थाना बन्नादेवी स्थित मलखान सिंह रोड के आस पास एक व्यक्ति द्वारा यूपी पुलिस की वर्दी धारण करते हुए लोगों को रोकने और ठेले और चाय वालों से वसूली करने की शिकायत मिली थी. जांच के  दौरान मलखान सिंह रोड के पास से पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति जिसका नाम मुकेश राजपूत सन ऑफ पूरन सिंह निवासी सिविल लाइन वर्दी पहन कर घूम रहा है.  पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. इसके पास से यूपी पुलिस की वर्दी जो इसने पहनी हुई थी,एक नकली पिस्टल, वॉकी टॉकी तथा यूपी पुलिस का फर्जी आईडी कार्ड बरामद हुआ है. इसके साथ ही साथ एक काले रंग की पल्सर जिसको लेकर घूमता था वह भी बरामद की है. इसके ऊपर पुलिस द्वारा धारा 419 20 467 468 471 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

Rampur: मैंने 40 साल मेहनत करके इस बदनामी की कालिख को हटाया था...फिर से 80 लाख का चाकू दे दिया-आजम खान

 

वहीं थाना सिविल लाइन क्षेत्र में पुलिस द्वारा पकड़े गए फर्जी सीबीआई दरोगा के बारे में एसपी सिटी कुलदीप गुनावत ने बताया कि आज थाना सिविल लाइन में पुलिस को गोपनीय रूप से मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक व्यक्ति अपने आप को सीबीआई का सब इंस्पेक्टर बताकर लोगों पर रौब गांठ रहा है. इस सूचना पर पुलिस द्वारा व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसका नाम हरीश कुमार निवासी अमृतपुर चंदौस पाया गया. इस व्यक्ति के पास से एक सीबीआई ऑफिसर का आई कार्ड बरामद हुआ है. इसके साथ ही साथ एक वॉकी टॉकी भी बरामद हुआ. पुलिस सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही कर रही है.

 

Chandauli: निर्दलीय प्रत्याशी सोनू किन्नर ने बढ़ाई राजनीतिक दलों की मुश्किलें,रोचक हुआ डीडीयू नगर पालिका मुकाबला

WATCH: गैंगस्टर मामले में मुख्तार के बाद भाई अफजाल अंसारी को 4 साल की सजा, एक लाख का जुर्माना भी

 

Trending news