यूपी का पहला ऐसा बस स्‍टेशन जहां शॉपिंग के साथ मूवी देख सकेंगे, मेट्रो से सीधे मॉल में मिलेगा प्रवेश
Advertisement

यूपी का पहला ऐसा बस स्‍टेशन जहां शॉपिंग के साथ मूवी देख सकेंगे, मेट्रो से सीधे मॉल में मिलेगा प्रवेश

Alambagh Bus Station : किसी कारणवश अगर बस लेट हो जाती है तो यात्री उब नहीं सकेंगे. यहां मल्‍टीप्‍लेक्‍स बनकर तैयार कर दिया गया है. यात्री मूवी और शॉपिंग दोनों का मजा ले सकेंगे. 15 अप्रैल से लोग यहां फिल्म भी देख सकेंगे. 

यूपी का पहला ऐसा बस स्‍टेशन जहां शॉपिंग के साथ मूवी देख सकेंगे, मेट्रो से सीधे मॉल में मिलेगा प्रवेश

Alambagh Bus Station : लखनऊ के आलमबाग बस स्‍टेशन पर मल्‍टीप्‍लेक्‍स बनकर तैयार हो गया है. किसी कारणवश अगर बस लेट हो जाती है तो लोग यहां मूवी और शॉपिंग दोनों का मजा ले सकेंगे. यहां 6 स्‍क्रीन का मल्‍टीप्‍लेक्‍स तैयार हो गया है. 15 अप्रैल से लोग यहां फिल्म भी देख सकेंगे. पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल पर बस स्‍टेशन को दो चरणों में विकसित किया जा रहा है. पहले चरण का काम पूरा कर लिया गया है. दूसरे चरण काम किया जा रहा है. 

देश में कहीं और नहीं ऐसी सुविधा 
बता दें कि आलमबाग बस स्‍टेशन को इस कदर विकसित किया जा रहा है कि लोग मेट्रो स्टेशन से बाहर बिना सड़क पर गए मॉल में प्रवेश कर जाएंगे. इस तरह की सुविधा वाला यह देश का पहला प्रोजेक्‍ट बताया जा रहा है. इस तरह की सुविधा अभी कहीं और नहीं मिल रही है. 

15 अप्रैल से देख सकेंगे मूवी 
खास बात यह है कि बस स्‍टेशन के अंदर मॉल, फूड कोर्ट, मूवी, होटल और मैरिज हॉल जैसी सुविधा एक ही जगह मिल सकेगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,15 अप्रैल से लोग मूवी का आनंद उठा सकेंगे. इसमें 1219 लोग बैठकर फिल्म देख सकेंगे. 

लखनऊ के लजीज व्‍यजंन का लुत्‍फ उठा सकेंगे 
6 स्‍क्रीन वाले मल्‍टीप्‍लेक्‍स में हर हॉल में दो सौ लोग बैठ सकेंगे. साथ ही पूरे द‍िन 20 से ज्‍यादा शो दिखाए जाएंगे. ऐसे में करीब 1200 से ज्‍यादा लोग मूवी देख सकेंगे. वहीं, लखनऊ खाने के लिहाज से दुनियाभर में फेमस है. इसलिए मॉल के ऊपरी तल पर फूड कोर्ट भी बनाया गया है. यहां एक साथ 600 से ज्‍यादा लोग खाने का लुत्‍फ उठा सकेंगे. 

हर जगह बस की टाइमिंग शो होती रहेगी 
इस मल्‍टीप्‍लेक्‍स की जो सबसे खास बात यह है कि आप कहीं भी रहेंगे, वहां से अपने बस की जानकारी ले सकेंगे. हर जगह डिस्‍प्‍ले लगाए जाएंगे. जहां से यात्री अपने बस की भी टाइमिंग देखता रहेगा. ताकि मॉल घूमने के चक्‍कर में उसकी बस न छूट जाए. 

लग्‍जरी होटल में ठहर भी सकेंगे
सबसे ऊपरी तल पर एक होटल तैयार किया जा रहा है. इसमें 104 कमरे होंगे. इसका लगभग 90 फीसदी काम पूरा कर लिया गया है. बाकी काम भी जल्‍द पूरा कर लिया जाएगा. इसका किराया 2 हजार रुपये से शुरू होगा. एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन तक पहुंचने में यहां से अधिकतम 10 से 15 मिनट का समय लगेगा.

Watch: नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से भिड़ गई महिला, देखें हाई-वोल्टेज ड्रामा

Trending news