अखिलेश यादव ने मुलाकात के 24 घंटे में ही दिया शिवपाल को झटका, सपा की प्रवक्ता की सूची में प्रसपा को जगह नहीं
Advertisement

अखिलेश यादव ने मुलाकात के 24 घंटे में ही दिया शिवपाल को झटका, सपा की प्रवक्ता की सूची में प्रसपा को जगह नहीं

Samajwadi Party Media Panelist Name : समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रमुख शिवपाल सिंह यादव से एक दिन पहले मुलाकात की थी. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ताओं की सूची आज जारी की गई.

 

 

Shivpal Singh Yadav Akhilesh Yadav

Samajwadi Party Media Panelist Name : सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मुलाकात के 24 घंटे में ही अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव को बड़ा झटका दिया है. सपा की प्रवक्ता की सूची जारी की गई है, उसमें प्रसपा को जगह नहीं है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख रहे शिवपाल सिंह यादव अभी हाल ही में सपा में फिर शामिल हुए हैं. लेकिन सपा की तरफ से जारी लिस्ट में पूर्व में प्रसपा में रहे किसी भी प्रवक्ता को जगह नहीं मिली है.शिवपाल खेमे से किसी भी प्रवक्ता को लेने की जानकारी नहीं है. सपा की प्रवक्ता लिस्ट से प्रसपा में रहे प्रवक्ताओं को पार्टी में जिम्मेदारी नही दी गई है.

अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव के बीच पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद नजदीकियां बढ़ी थीं. दोनों नेता काफी दिनों तक सैफई में रहे. प्रोफेसर रामगोपाल यादव और सपा के अन्य बड़े नेता भी वहां मौजूद थे. शिवपाल यादव ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा उम्मीदवार के तौर पर डिंपल यादव का समर्थन किया था. डिंपल यादव ने जसवंतनगर विधानसभा सीट पर करीब एक लाख से ज्यादा मतों से जीत पाई थी, जो शिवपाल यादव का विधानसभा क्षेत्र है. 

गौरतलब है कि शिवपाल सिंह ने 2017 के विधानसभा चुनाव के पहले सपा छोड़ दी थी. समाजवादी पार्टी में अखिलेश यादव के पास प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद दोनों को लेकर झगड़ा शुरू हुआ था. मुलायम सिंह भी इस झगड़े को नहीं सुलझा पाए थे. परिवार में ही फूट एक बड़ी वजह बना, जिसकी वजह से सपा के हाथों से सत्ता फिसल गई और बीजेपी प्रचंड बहुमत से सत्ता में आई. अखिलेश यादव की अगुवाई में सपा ने 2022 के विधानसभा चुनाव में रालोद के साथ गठबंधन किया था, लेकिन पार्टी 111 सीटों पर सिमट गई. बीजेपी गठबंधन के साथ 255 सीटों पर जीतकर दोबारा सत्ता में आई. उसने यूपी की सत्ता में दोबारा न लौटने का 37 साल का रिकॉर्ड तोड़ा.

 

Samajwadi Party’s Media Panelists 

 

Trending news