राहुल गांधी के बाद अखिलेश यादव निकलेंगे यात्रा पर, यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर सपा की होगी खास तैयारी
Advertisement

राहुल गांधी के बाद अखिलेश यादव निकलेंगे यात्रा पर, यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर सपा की होगी खास तैयारी

Akhilesh Yadav : समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने मिशन 2024 का प्लान तैयार कर लिया है. मार्च से अखिलेश सभी 80 सीटों के दौरे पर निकलने वाले हैं. माना जा रहा है कि इस दौरान वह प्रत्याशियों के चयन से जुड़े फीडबैक हासिल कर सकते हैं.

Akhilesh Yadav Mission UP

Akhilesh Yadav : मयूर शुक्ला/लखनऊ: दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर जाता है. यह बात बीजेपी और समाजवादी समेत सभी पार्टियों को पता है. बीजेपी के बाद अब सपा भी मिशन 2024 की तैयारी में जुट गई है. पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जुट गई है. अखिलेश यादव के पूरे प्रदेश के दौरे की योजना को अंतिम रूप दे दिया गया है. अखिलेश यादव का यह दौरा मार्च से शुरू होगा. दिल्ली दौरे से वापस लौटने के बाद अखिलेश यादव सपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान वह लोकसभा और निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे. बताया जा रहा है कि मार्च में प्रस्तावित दौरे के दौरान कई मुद्दों पर जेल भरो आंदोलन की तैयारी चल रही है. बताया जा रहा है कि सपा बीजेपी से चुनावी तैयारियों में पीछे नहीं रहना चाहती है.

शिवपाल भी लेंगे फीडबैक

पार्टी संगठन के पुनर्गठन को लेकर भी कमर कस चुकी है. मैनपुरी के बाद से अखिलेश लगातार एक्टिव है. अब उन्हें चाचा शिवपाल का साथ भी मिल गया है. बताया जा रहा है कि चाचा शिवपाल भी सभी 80 सीटों का दौर करेंगे. इस दौरान पुराने सपा नेताओं से मिलकर पार्टी को आगे ले जाने का फीडबैक लिया जाएगा. अखिलेश अपने दौरे के दौरान प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया को भी अंतिम रूप दे सकते हैं.

प्रदेश अध्यक्ष का दौरा

शुक्रवार को शिक्षक और स्नातक एमएलसी चुनाव को लेकर प्रदेश अध्यश्र नरेश उत्तम पटेल कानपुर देहात पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सपा पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने वित्त विहीन शिक्षकों एव शिक्षकों समेत शिक्षित बेरोजगारो के लिए काम किया है. इसी कारण सपा के प्रत्याशी जीतेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिया,कोई न कोई बहाना बनाकर ग्रेजुएट पोस्ट ग्रेजुएट लोगों को गुमराह किया है.पुरानी पेंशन बहाली को सपा ने 2022 में अपने एजेंडे में रखा था. 

WATCH: पत्थर फेंकने वालों पर बुलडोजर चलाने के बयान पर धीरेंद्र शास्त्री की सफाई

Trending news