Agra News: आगरा के एक और मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने को लेकर बवाल, जामा मस्जिद स्टेशन का नाम पहले ही बदला
Advertisement

Agra News: आगरा के एक और मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने को लेकर बवाल, जामा मस्जिद स्टेशन का नाम पहले ही बदला

Agra: ताज नगरी आगरा में एक और मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने की मांग की जा रही है. रविवार को भारी संख्या में लोग सड़क पर उतर और जमकर प्रदर्शन किया. लोगों की मांग है बिजली घर मेट्रो स्टेशन का नाम बाबा साहेब भीमराब अंबेडकर के नाम पर रखा जाए. 

Agra Protest Photo

मनीष कुमार गुप्ता/आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra News) शहर में प्रस्तावित मेट्रो (Agra Metro) प्रोजेक्ट के एक और मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने को लेकर विवाद पैदा हो गया है. रविवार को सैकड़ों की तादाद में लोगों ने बिजली घर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर बाबा साहेब अंबेडकर नगर मेट्रो स्टेशन रखने को लेकर हंगामा किया और नारेबाजी की. हाल ही में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगरा में मेट्रो परियोजना के निरीक्षण के दौरान जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर बाबा मनकामेश्वर नाथ कर दिया गया था.

मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने की लोगों ने की मांग
जानकारी के मुताबिक बिजली घर मेट्रो स्टेशन का नाम बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के नाम से रखे जाने की मांग की जा रही है. इसके लिए एक बड़ा वर्ग आंदोलनरत है. रविवार को रकाबगंज थाना क्षेत्र में बिजली घर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर भीमराव अंबेडकर के नाम से रखे जाने को लेकर विशाल प्रदर्शन किया गया. इसमें भारी संख्या में लोग सड़के पर उतरे. लोग हाथों में तख्तियां लिए दिखाई दिए. प्रदर्शनकारियों का साफ तौर पर कहना था कि जब तक मेट्रो स्टेशन का नाम भीमराव अंबेडकर के नाम पर नहीं होगा तब तक यह प्रदर्शन इसी तरह चलता रहेगा.

Moradabad News: सीसीटीवी से मिला सुराग, 15 घंटे में ही अपहृत वैदिक को सकुशल बचा लाई मुरादाबाद पुलिस

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि बिजली घर से बाबा भीमराव अंबेडकर का पुराना नाता रहा है, वे यहां पर कई बार आए हैं. इसलिए मेट्रो स्टेशन का नाम बाबा साहेब के नाम पर रखा जाना चाहिए. बीते कुछ समय पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ताज नगरी आगरा आए थे. इस दौरान सीएम योगी ने जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बाबा मनकामेश्वर नाथ रखे जाने की घोषणा की थी. अब लोग बिजली घर मेट्रो स्टेशन का नाम बाबा साहेब अंबेडकर के नाम पर रखे जाने को लेकर आंदोलन कर रहे हैं.

Watch: कमाल की काबिलियत, आंखों पर पट्टी बांधकर ये बच्चा सुई में धागा भी डाल लेता है

 

Trending news