Afzal Ansari: अफजाल अंसारी संसद में वापस लौटेंगे?, सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत
Advertisement

Afzal Ansari: अफजाल अंसारी संसद में वापस लौटेंगे?, सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

Varanasi News: मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर से सांसद रहे अफजाल अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है. गैंगस्टर केस में सुप्रीम कोर्ट ने दोषसिद्धि के खिलाफ उनकी अपील को स्वीकार करते हुए सजा निलंबित कर दी है. 

 

Afzal Ansari Mukhtar Ansari

Afzal Ansari News: बीएसपी के पूर्व सांसद अफजाल अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है. वर्ष 2007 के गैंगस्टर एक्ट केस में अफजाल की दोषसिद्धि पर सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम रोक लगा दी है. दो साल से ज्यादा सजा के बाद उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी गई थी, लेकिन अब उनकी सांसदी बहाल होने का रास्ता साफ हो गया है. 

SC ने इलाहाबाद HC से कहा है कि वो 30 जून 2024 तक अफजाल के मामले की सुनवाई पूरी कर फैसला दे। आज मिली राहत के चलते अब अफजाल असांरी की संसद सदस्यता बहाल होने का रास्ता साफ हो गया है।गाजीपुर लोकसभा सीट पर उप चुनाव कराने की ज़रूरत नहीं होगी। 24 जुलाई को इलाहाबाद HC ने अफजाल असांरी की अपील पर उनकी दोष सिद्धि ( conviction) पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था, लेकिन उन्हें जमानत मिल गई थी। अफ़ज़ाल ने दोष सिद्धि पर रोक के लिए SC का रुख किया था 24 जुलाई को इलाहाबाद HC ने अफजाल असांरी की अपील पर उनकी दोष सिद्धि ( conviction) पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था, लेकिन उन्हें जमानत मिल गई थी। अफ़ज़ाल ने दोष सिद्धि पर रोक के लिए SC का रुख किया था

Trending news